Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

हॉट स्पॉट जोधपुर में निरंतर सेवाएं दे रहे बाप उपखंड क्षेत्र के 7 कोरोना वॉरियर्स

Bap News:  निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के ग्राफ की वजह से प्रदेश में जोधपुर हॉट स्पोट में शुमार हो गया हैं। शहर में कई इलाके हॉट...


Bap News: निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के ग्राफ की वजह से प्रदेश में जोधपुर हॉट स्पोट में शुमार हो गया हैं। शहर में कई इलाके हॉट स्पॉट की श्रेणी में आए हुए हैं। बढ़ती मरीजों की संख्या की दृष्टिगत जांचों की संख्या में भी इजाफा हुआ। ऐसे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जांचों की व्यवस्था बनी रहे इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों के लैब तकनीशियनों को जोधपुर बुला लिया। बाप उपखंड क्षेत्र से भी सात लैब तकनीशियन जोधपुर गए हैं, जो कोरोना वॉरियर्स के रूप में हॉट स्पोट क्षेत्र में विगत कई दिनों से अपनी निरंतर सेवाएं दे रहे हैं।

बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान ने बताया कि जोधपुर में शहरी क्षेत्र में कोरोना संदिग्ध की जांचों की संख्या में बढा़ेतरी होने पर ग्रामीण क्षेत्र से लैब तकनीशियन जोधपुर गए हैं। बाप उपखंड क्षेत्र से कमल कुमावत एलएन एसीडी क्लिनिक बाप सीएचसी, राजेश कच्छवाहा एलटी आदर्श पीएचसी कानसिंह की सिड्ड, दीनाराम एलटी सीएचसी बाप, महेंद्र विश्नोई एलटी पीएचसी चांपासर, अर्जुन कुमावत एलटी आदर्श पीएचसी कानासर, भागीरथ दान एलए बाप सीएचसी तथा किशनसिंह एलटी सीएचसी बारू को भी जोधपुर भेजा गया हैं। ये सभी कोरोना योद्धा 27 अप्रैल से जोधपुर में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं। प्रतिदिन एक एलटी 150 से 200 तक जांच के लिए सेम्पल ले रहा है। सातो अपने कर्तव्यों का बखुबी निर्वहन कर रहे हैं।

बाप निवासी डॉ. हीतेश खत्री भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में दिल्ली स्टेट केंसर इस्टीट्यूट, दिल्ली में सेवाएं दे रहे हैं। डॉ. हीतेश के पिता हीरालाल खत्री भी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में मेलनर्स प्रथम के पद पर बाप स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत हैं। उनके पिता हीरालाल खत्री ने बताया कि डॉ. हीतेश दिल्ली में बहुत ही हार्ड ड्यूटी दे रहा हैं। 24 घंटो में अधिकंाश समय पीपीई किट में व्यतीत हो रहा हैं। ड्यूटी के दौरान मोबाइल बंद रहता हैं। हालात है कि खाना तो दूर पानी पीने के लिए भी समय निकालना मुश्किल होता हैं। अपने बेटे की सेवाओं को देख उनके पिता व परिवारजन गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

No comments