Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

भारमसर में प्रवासी श्रमिकों ने किया तीतरों का शिकार, स्कुल में पकाने से मना किया तो शिक्षक को पीटा

Bap News: जैसलमेर जिले के नोख पुलिस थाना क्षेत्र में सरकारी स्कुल में ठहराए गये प्रवासी श्रमिकों द्वारा तीतरों का शिकार करने और पकाने से मन...


Bap News: जैसलमेर जिले के नोख पुलिस थाना क्षेत्र में सरकारी स्कुल में ठहराए गये प्रवासी श्रमिकों द्वारा तीतरों का शिकार करने और पकाने से मना करने पर शिक्षक पर हमला करने का मामला सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय माध्यमिक विद्यालय भारमसर शक्तिनगर में इन दिनों लॉक डाउन के चलते प्रशासन की ओर से मध्य प्रदेश के 41 श्रमिकों को क्वारंंटाइन सेंटर बनाकर रखा जा रहा है । बताया जा रहा है रविवार शाम को  इन श्रमिकों में से कुछ ने विद्यालय से निकलकर बाहर सुनसान में चार तीतर का शिकार किया और विद्यालय में लेकर पहुंच गए।

शाम को इन श्रमिकों को आटा सहित राहत सामग्री पहुंचाने आए शिक्षक ने जब मरे हुए तीतर देखें तो वन्य जीवों के शिकार की जानकारी मिली और शिकार का विरोध किया। शिक्षक से मिली जानकारी के अनुसार उसकी ओर से शिकार को अवैध बताने और विद्यालय में शिकार लेकर पहुंचने का विरोध करने पर श्रमिकों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी जिससे वह चोटिल हो गया।

शोरगुल सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर उसको छुड़ाया । जानकारी में आ रहा है कि शिक्षक की ओर से शिकार का विरोध करने व सख्त रवैया अपनाने से वहां बैठे श्रमिक अचानक भड़क गए और उन्होंने महिलाओं सहित शिक्षक पर अचानक हमला कर दिया।

नोख थानाधिकारी हनुमान राम बिश्नोई ने बताया कि शक्तिनगर विद्यालय के शिक्षक सुशील कुमार ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि विद्यालय में ठहराऐ गए श्रमिकों ने राजकार्य में बाधा पहुंचाकर उत्पात मचाया। उसके साथ मारपीट की और वन्यजीवों का शिकार किया। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इस मामले में पांच जनों को गिरफ्तार किया है और मारे गए तीतरों का पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करवाया गया।

इस मामले में पुलिस ने कैलाश पुत्र रघुनाथ बागरी निवासी गुराडिया सांगा, मध्य प्रदेश, तेजू पुत्र पीरुजी बागरी निवासी गुंदीकला मध्यप्रदेश, आसाराम पुत्र रामचंद्र बागरी निवासी हरभाखेड़ी मध्यप्रदेश, नारायण पुत्र मदनलाल बागरी निवासी बेला खेड़ा मध्य प्रदेश, करणसिंह पुत्र गोवर्धनसिंह बागरी निवासी गुराडिया सांगा मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया गया है।
(स्त्रोत : THE JAISALMER NEWS)

No comments