Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

प्रवासी श्रमिकों से ज्यादा किराया लेने वाले निजी बस चालक व कंडक्टर गिरफ्तार, नाचना पुलिस ने की कार्यवाही

Bap News:  जैसलमेर जिले की नाचना पुलिस ने संकट के दौरान घरों को भेजे जा रहे प्रवासी श्रमिको से ज्यादा किराया वसूलने वाले निजी बस के ड्राइवर ...

Bap News:  जैसलमेर जिले की नाचना पुलिस ने संकट के दौरान घरों को भेजे जा रहे प्रवासी श्रमिको से ज्यादा किराया वसूलने वाले निजी बस के ड्राइवर व कंडक्टर पर कार्यवाही की गयी है. दोनों को गिरफ्तार कर बस को जब्त किया गया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के अन्य जिलों से आये श्रमिकों को सरकार वापिस घरों को भेज रही है Xजिसके लिए बसें उपलब्ध करवाकर सभी स्थानों के लिए प्रशासन द्वारा किराया तय किया गया है।

कोरोना संकट के कारण फंसे इन मजदूरों की पुलिस, प्रशासन और भामाशाह हर संभव मदद कर रहे है परन्तु कुछ स्वार्थी तत्व ऐसे में भी मुनाफाखोरी से बाज नहीं आ रहे है। कुछ वाहन चालक यंहा से रवाना होने के बाद रास्ते में मजदूरों से ज्यादा पैसे वसूल रहे है।

24 अप्रैल की रात को नाचना वृत्ताधिकारी हुकमाराम बिश्नोई के निर्देशन में मोहनगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के 2 पीटीम से 65 मजदूरों को निजी बस नंबर RJ 19 PB 6802 से गंगानगर के लिए रवाना किया गया। और प्रति सवारी किराया 500 रूपये तय किया गया। मगर रास्ते में बस कंडक्टर सवारियों से मनमानी करने लगा और बस ख़राब होने का बहाना बनाकर पहले 700 फिर 1000 रूपये किराया मांगने लगा।

मोहनगढ़ थानाधिकारी माणकराम को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने नाचना थानाधिकारी रमेश ढ़ाका को सूचना दी। जिसके बाद नाचना पुलिस ने रात 11.30 बजे नाचना फांटा पर बस को रुकवाया। बस में बैठी सवारियों से किराये के बारे में पूछने पर बताया कि 500 रूपए प्रति सवारी किराया तय किया गया था, मगर 1 हजार रूपए प्रति सवारी के हिसाब से वसूल रहे है।

इस पर नाचना पुलिस बस चालक मोहम्मद रजमान खान पुत्र अता मोहम्मद निवासी गोमट व कंडेक्टर रफीक खान पुत्र उमरदीन निवासी भणियाणा को धारा 151 सीआरपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया। सभी दहाड़ी मजदूरों को सुरक्षित कृषि मंडी नाचना में छोड़ा गया तथा कागजातों के अभाव में बस को 207 एमवी एक्ट में डिटेन कर थाना परिसर में खड़ी करवाई गई।

                      (स्त्रोत : THE JAISALMER NEWS)



No comments