Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

रोक के बावजूद अवैध रूप से मंहगे दामों में बेचा जा तम्बाकू उत्पाद

Bap News : कोरोना महामारी को लेकर एक ओर जंहा प्रशासन सहित क्षेत्र के समाजसेवी एवं भामाशाहों द्वारा इस विपदा की घडी में आमजन को हरसंभव राहत...

Bap News : कोरोना महामारी को लेकर एक ओर जंहा प्रशासन सहित क्षेत्र के समाजसेवी एवं भामाशाहों द्वारा इस विपदा की घडी में आमजन को हरसंभव राहत एवं सहयोग करने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
दुसरी ओर  कालाबाजारी भी जम कर ही रही है। रोक के बावजूद अवैध रूप से तंबाकु उत्पाद 4 से 5 गुना मंहगे दामो में बेचा जा रहा है। कठिन परिस्थितियों में भी कुछ दुकानदारों नव लूट मचाकर रखी है। कई जर्दा के आदि लोग 5 में मिलने वाली तम्बाकू उत्पाद पुड़िया 25 ओर 10 वाली तम्बाकू उत्पाद पुड़िया 50 से 70 रुपयों में लाचारी के साथ खरीदने को मजबूर है।। हाल ही इस संवाददाता द्वारा एक सप्ताह पुर्व इस अवगत कराने पर फलोदी प्रशासन अवश्य हरकत मे आया था। मगर कार्यवाही के नाम पर वहीं ढाक के तीन पाक वाली कहावत चरितार्थ कर इतिश्री कर दी। जबकि जर्दा, गुटखा व्यापारियों के पास प्रतिबंधिता के बावजूद धडल्ले से माल आ रहा है तथा बिक रहा है।

स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन द्वारा अब तक कालाबाजारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं करने का  ऐसे लोग फायदा उठा रहे हैं। जानकारी के अनुसार व्यापारियों द्वारा विभिन्न तरह के तम्बाकू उत्पाद के पैकेट जोधपुर से चोरी छिपे, सब्जी की गाडीयों, ट्रांसपोर्ट में अन्य सामग्री के साथ मंगवाए जा रहे है। इसके अलावा प्रशासन से अनुमति लेकर फलोदी-जोधपुर के बीच चलने वाले चौपहिया वाहनों में भी तम्बाकू उत्पाद मंगवाए जा रहे है। जोधपुर मे बढ़ रहे कोरोनो वायरस को देखते हुए प्रशासन एवं पुलस को अब आवश्यकता है जोधपुर से आने वाली  अनुमती प्राप्त किसी भी छोटी बडी वाहनो एवं वाहनों की डिग्गी की गहन जांच पड़ताल करे। कलाबाजारी करने वाले व्यापारियों के गोदामों, दुकानों एवं ठिकानों की गोपनीय पता कर छापे मारी करें।
      बताया जाता है की तम्बाकू उत्पाद की कालाबाजारियों के प्रमुख केन्द्र राईका बाग, भैय्या नदी, एसडीएम कोर्ट परिसर के पिछे नई सडक, ट्रासपोर्टो के आसपास का क्षेत्र है।

              (Bap News के लिए रामावतार बोहरा, फलोदी की रिपोर्ट)


No comments