Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

अफवाह के चलते बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंच रही बैंक, संक्रमण फैलने का मंडरा रहा खतरा

60 व इससे अधिक आयु की महिलाएं आ रही ज्यादा, बैंक प्रबंधक की अपील – खातें जमा राशि उन्ही की Bap News : लॉक डाउन में सरकार ने सरका...



60 व इससे अधिक आयु की महिलाएं आ रही ज्यादा, बैंक प्रबंधक की अपील – खातें जमा राशि उन्ही की


Bap News: लॉक डाउन में सरकार ने सरकारी योजनाओं में लिंक्ड हो रखे बैंक खाते जिसमें विशेषकर मनरेगा श्रमिक व बीपीएल चयनित परिवारों के खातें में हाल में राशि जमा करवाई हैं। जमा राशि जल्दी नहीं उठाई तो वापिस चली जाएगी जैसी अफवाह फैलने से दो दिन से यूकों बैंक में महिलाओं की भीड़ उमड़ रही हैं। 

बैंक प्रबंधक की माने तो पैसे आहरण करने 60 या इससे अधिक उम्र की महिलाएं ज्यादा आ रही है। दो दिन में बाप यूकों बैंक से 600 से अधिक महिलाएं पैसे आहरण करने के लिए बैंक पहुंची हैं। कस्बे में यूकों बैंक की शाखा मुख्य बाजार में स्थित है। ज्यादा संख्या होने तथा सूर्य की तपिश के चलते उनके बीच डिस्टेंथ नहीं रह पा रहा। बाजार में तैनात पुलिसकर्मी व होमगार्डो द्वारा बार बार समझाइस के बाद भी उन्हे एक दूसरे के बीच दूरी रखने की बात समझ नहीं आ रही है। ऐसे में संक्रमण बढ़ने का खतरा मंडरा रहा हैं।

बैंक शाखा प्रबधंक ओमप्रकाश पालीवाल ने बताया कि अफवाह फैलाने वाले चाहते है कि लोग नजदीक आए। मैनेजर पालीवाल ने बैंक के सभी खाताधारकों से बाप न्यूज के माध्यम से अपील की हैं, कि सरकार ने जिस खातेदार के खाते में पैसा जमा करवाया है, वह उन्ही का है। वह किसी भी सूरत में वापिस नहीं जाएगा। लॉक डाउन को देखते हुए अतिआवश्यक होने पर ही बैंक से पैसे लेने आए। 

पालीवाल ने बताया कि कई लोग अनावश्यक रूप से बैलंेस पूछने के लिए भी आ रहे है। वे लोग बैंक खाते से रजिस्ट्रर्ड मोबाइल नंबर से बैंक के टोल फ्री नंबर 9278792787 पर मिस्ड कॉल कर अपने बैलेंस की जानकारी मोबाइल पर संदेश से ले सकते हैं।
---------------------------------


No comments