Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

केपीएस चिल्ड्रन एकेडमी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

बाप न्यूज |  बाप कस्बे में महाशिवरात्रि से एक दिन पूर्व केपीएस चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिव महोत्सव आयोजित किया। इसमें शि...

बाप न्यूजबाप कस्बे में महाशिवरात्रि से एक दिन पूर्व केपीएस चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिव महोत्सव आयोजित किया। इसमें शिव पार्वती की बारात और विवाह की मनमोहक प्रस्तुति से छात्र-छात्राओं ने हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ शैक्षिक संयोजिका द्वारा मां सरस्वती व महादेव-पार्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर किया गया। 
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण शिव-पार्वती की बारात व विवाह रहा। इस अवसर पर छात्रों की नृत्य प्रस्तुति की हर किसी ने सराहना की। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं को महाशिवरात्रि पर्व से अवगत कराना था। केपीएस चिल्ड्रन एकेडमी के प्रिंसिपल यशांशु पालीवाल ने शिक्षकों, छात्र- छात्राओं तथा कर्मचारियों को महाशिवरात्रि की शुभकामना हुए कहा कि हमारे देश में हर माह कोई न कोई तीज-त्योहार मनाया जाता है। हर पर्व का अपना महत्व है, लिहाजा हम सभी को प्रत्येक पर्व की जानकारी होना जरूरी है। स्कूल के प्रबंधक भंवरलाल जोशी ने कहा कि महाशिवरात्रि एक पर्व ही नहीं बल्कि हर देशवासी में धर्म के प्रति अटूट विश्वास का भी प्रतीक है। शिक्षिकाएं राधा, पूजा, वर्षा, प्रिया, तेस्जवी, मानसी, छैल कंवर तथा कैलाश कंवर ने महाशिवरात्रि पर्व के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह एक धार्मिक अनुष्ठान है, जो सभी की ईश्वर के प्रति आस्था को दर्शाता है। केपीएस चिल्ड्रन एकेडमी शैक्षिक गतिविधियों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र-छात्राओं का संस्कृति से अवगत कराता है।