Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पानी को तरस रहे मथानिया के भैसेर कुतड़ी बावरी बस्ती के लोग

बाप न्यूज : मथानिया |   ग्राम पंचायत भैसेर कोटवाली के भैसेर कुतड़ी कोट के पास बावरीयों की ढाणी में शनिवार को सूचना एवं रोजगार अभियान राजस्थ...


बाप न्यूज : मथानिया |  ग्राम पंचायत भैसेर कोटवाली के भैसेर कुतड़ी कोट के पास बावरीयों की ढाणी में शनिवार को सूचना एवं रोजगार अभियान राजस्थान के फलोदी जिला (ग्रामीण) कार्यकर्ता गणपत लाल के नेतृत्व में जिला जोधपुर कार्यकर्ता केशनाथ कालबेलिया, तिलोक नाथ कालबेलिया ने वहां की दलित ग्रामीणों के पास पहुंचकर समस्या का अवलोकन कर समस्या को गंभीरता से सुनकर बैठक आयोजित की। एसआर अभियान कार्यकर्ता गणपत लाल, केशनाथ कालबेलिया, तिलोक नाथ सहित ग्रामीणों ने पानी की समस्या पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए बताया की आजादी के बाद भी उनके यहां पेयजल की कोई सुविधा नही है। महिलाओं को दूर-दराज ट्यूबल -बेरो से सर पर मटकियोंं को रखकर लाना पड़ रहा है।
जबकि उनके खेत में से पानी की पेयजल लाईन निकल रही है, लेकिन उन्हे जल का कनेक्शन नहीं दिया है। वे पानी के लिए दर दर भटक रहें है। एसआर अभियान कार्यकर्ताओं को बावरी बस्ती के ग्रामीणों ने बताया की सरपंच चुनाव, विधायक भैराराम, पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा भी चुनावी वादो का आश्वासन देकर निर्वाचित हुए। लेकिन पानी की समस्या का समाधान नही किया। बैठक में जिला कलक्टर को पानी की समस्या से अवगत कराने तथा जलदाय विभाग के सचिव जयपुर तक समस्या पहुंचाने का एसआर टीम ने आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि एसआर अभियान राजस्थान उनके साथ हमेशा है। जरूरत पड़ी तो आन्दोलन में सहयोगी रहेगा। बैठक में घेवरराम, प्रेमाराम, केवलराम, कालुराम, सीताराम, मिश्रीलाल, भगीरथ, राजूराम, सुखाराम, मनोहर, पेम्पाराम, पपूराम, चूनाराम, रूकमादेवी, सुगना, लीला, लिच्छी देवी, निरमा, पूजा, ढलकी, मूली, रोशनी, धर्मी, गुड़ी, राजूदेवी, नेतादेवी, रामूदेवी सहित कई महिला पुरुष उपस्थित रहे।