Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने किया तालाब पर श्रमदान

जल संरक्षण के संसाधनों को सुरक्षित व स्वच्छ रखने पर दिया जोर बाप न्यूज |  सीमा पर मोर्चा संभालने के अलावा सैनिक रचनात्मक सेवा कार्यो में भी...


जल संरक्षण के संसाधनों को सुरक्षित व स्वच्छ रखने पर दिया जोर
बाप न्यूजसीमा पर मोर्चा संभालने के अलावा सैनिक रचनात्मक सेवा कार्यो में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेते है। विधानसभा चुनाव ड्यूटी पर सिलीगुड़ी से बाप क्षेत्र में 195 बीएसएफ बटालियन ने चुनाव सम्पन्न करवाने के बाद रवाना यहां से होने से पूर्व ऐतिहासिक मेघराज सर तालाब पर एक दिन श्रमदान कर आमजन को प्राचीन जल स्रोत्र सुरक्षित व व्यवस्थित रखने का मंत्र दिया। बटालियन के जवानों ने तालाब की सफाई व उगी झाड़ियां, कीकर, आक आदि की कटाई कर नगरपालिका द्वारा उपलब्ध ट्रेक्टर से कचरे का निस्तारण किया।
बटालियन के सहायक समादेष्टा आसुतोष ने कहा कि हमारे प्राचीन जल संरक्षण के स्थान सुरक्षित रहने चाहिए। यह आपातकाल में हमारे बहुत मददगार होते है। उन्होने नगरपालिका को धन्यवाद देते हुए कहा कि सार्वजनिक सम्पतियां अतिक्रमण मुक्त रखना बहुत बड़ा काम है। सीमाजन कल्याण समिति जिला अध्यक्ष अखेराज खत्री ने 195 बीएसएफ बटालियन का धन्यवाद ज्ञापित किया कि उनके छोटे से निवेदन से श्रमदान की मुहिम में बटालियन ने बहुत बड़ा सहयोग कर आमजन में श्रमदान की प्रेरणा जगाई। बाप नगरपालिका अध्यक्ष लीलादेवी जगदीश पालीवाल ने स्वच्छ भारत मिशन की जानकारी देते हुए  सामाजिक सरोकार में जवानों के श्रमदान करने की पहल के लिए उन्हें बधाई दी व धन्यवाद ज्ञापित किया। कपड़े की थैली मेरी सहेली की थीम पर प्लास्टिक मुक्त राजस्थान का आह्वान किया। सामाजिक कार्यकर्ता पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल ने ऐतिहासिक मेघराज सर तालाब का इतिहास बताया। इस दौरानद एडवोकेट मदन शर्मा, अशोक पालीवाल, मनोज लोहिया, ओम राठी, मांगीलाल पालीवाल, जगदीश सेन आदि मौजूद रहे।