Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

दो दशक पुरानी सड़क बिखरी, लोग हो रहे परेशान

बबूल की झाड़ियों से घिरा मार्ग, रोड लाइट नहीं होने से रात में निकलना मुश्किल बाप न्यूज |  नगर पालिका क्षेत्र में मालियों का बास जाने वाली सड़...


बबूल की झाड़ियों से घिरा मार्ग, रोड लाइट नहीं होने से रात में निकलना मुश्किल
बाप न्यूजनगर पालिका क्षेत्र में मालियों का बास जाने वाली सड़क बिखर चुकी है। दो दशक पुरानी सड़क की मरम्मत नहीं होने की वजह अब सड़क में केवल गड्ढे ही नजर आ रहे है। बिखर चुकी सड़क पर स्थानीय लोगों के साथ राहगीरो को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने मंगलवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप उक्त सड़क को बनाने की मांग की है। साथ ही रोड लाइट व नालियों का निर्माण करने की मांग की गई है। जय  प्रकाश व्यास, किरपाराम, पुरषोतम पालीवाल, नरेश, सहीराम, रवि सुथार, मेघराज, बबलू, सोहनलाल, रामलाल, धमेंद्र, ओमाराम, हरिश, मूलाराम सहित ग्रामीणों ने बताया कि पानी की निकासी के लिए नालिया नहीं बनी हुई है। इस कारण बरसात में रास्ता जाम हो जाता है। कई जगह पर पानी घुटनों तक जमा हो जाता है। सड़क किनारे पोल लगे हुए है, लेकिन राेड लाइट नहीं है। बबूल की झाड़ियो से घिरे इस सड़क मार्ग पर रात में निकलना मुश्किल भरा है। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होने इस संबध में नगर पालिका प्रशासन को भी अवगत कराया, लेकिन वंहा से सिर्फ आश्वासन मिलता है। कुछ शरारती तत्व रात को शराब पीकर बोतले सड़क पर घरों के आगे फेंक देते है।
भाजयूमों मंडल बाप अध्यक्ष मांगीलाल पालीवाल ने बताया कि सड़क मार्ग की परेशानी लंबे समय से बनी हुई है। इसके अलावा मालियों का बास में घरो से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए भी कई मौहल्लो मेंे नालिया नहीं बनी हुई है। पानी आम रास्ते पर ही जमा रहता है। कीचड़ फैला रहने से आवागमन में परेशानी होती है, वही मच्छर पनपने से बीमारियां भी फैलती है। ग्रामीणों ने उपखंड प्रशासन से उक्त सड़क को बनाने, रोड लाइटे लगाने व नालियों का निर्माण करवाने की मांग की है। उपखंड अधिकारी ने समस्या का जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

ग्रामीणो ने बताया कि तहसीलदार कार्यालय के पास से होकर मालियों का बास जाने वाली एक मात्र सड़क का निर्माण करीब बीस वर्ष पूर्व करवाया गया था। इसके बाद उक्त सड़क की कभी सुध नहीं ली गई, जिस वजह से यह सड़क वर्तमान में बिखर चुकी है। सड़क में जगह जगह पर खड्ढे हो गये है। जिस वजह से वाहन चालक सहित पैदल चलने वालो के लिए भी यह राह आसान नहीं है। दुपहिया वाहन चालक आऐ दिन गिर कर चोटिल हो रहे है।