Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आग लगने से कैंपर, ट्रेक्टर, बाइक सहित सामान जला

गाडना गांव में शाॅटसर्किट से लगी आग से हुआ लाखों का नुकसान बाप न्यूज |  बाप उपखंड मुख्यालय से महज चार किमी दूर गाडना गांव में एक शिक्षक के ...


गाडना गांव में शाॅटसर्किट से लगी आग से हुआ लाखों का नुकसान
बाप न्यूजबाप उपखंड मुख्यालय से महज चार किमी दूर गाडना गांव में एक शिक्षक के मंगलवार सुबह हुई आगजनी की बड़ी घटना में चार वाहन सहित एक कमरा व उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शॉटसर्किट बताया जा रहा है। घटना के समय महिलाएं घर में थी। ग्रामीणों द्वारा नुकसान का आंकड़ा लाखों में बताया जा रहा है। आग की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग वंहा मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबे पाने का प्रयास, लेकिन संसाधनों के अभाव में ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

गाडना गांव निवासी मोहनदान पुत्र शक्तिदान शिक्षक है। मंगलवार सुबह अपने निर्धारित समय पर वे स्कूल के लिए निकल गये थे। पीछे करीब साढ़े आठ बजे मीटर की सर्विस लाइन में हुए शॉट सर्किट से उनके घर में आग लग गई। देखते ही देखते ही विकराल हुई आग ने कमर के पास खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। घर की महिलाओं के चिखने चिल्लाने पर नखताराम, गणपत दान, पुनाराम, पुरखाराम, स्वरूप सिंह, राणुलाल व नखतदान, लालचंद लोहिया सहित बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर मोहनदान भी वापिस घर आ गए। नखताराम लोहिया व अन्य लोग पानी का टैंकर लेकर आये। बाप पुलिस व हल्का पटवारी सहित सरपंच प्रतिनिधि भैरूसिंह, बाप से भाजपा नेता महेश पालीवाल होपारड़ी, मनोज लोहिया, श्याम राठी भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि विकराल हुई आग से एक कैंपर, एक ट्रेक्टर, एक बाइक, एक थ्रेसर व दो प्लास्टिक की पानी की टंकिया जल गई। कमरें में रखा सारा सामान व बच्चों के पुस्तके, बिस्तर आदि भी जल गये। लोगों ने आग को बुझाने का भरकस प्रयास, लेकिन आग काबू में आती जिससे पहले ही पीड़ित के सारे वाहन जलकर खाक हो गए थे। हल्का पटवारी ने आग से हुए नुकसान की फर्द रिपोर्ट तैयार की है।

आग बुझने के बाद पहुंची दमकल   
लालचंद लोहिया ने बताया कि उसने दमकल व बाप थाने में आग की घटना के बारे मंे सूचना दी थी। पुलिस दस मिनट में आ गई, लेकिन दमकल बाप में नहीं थी। इसलिए भड़ला से सौर्य ऊर्जा कंपनी की दमकल बुलाई पड़ी। दूरी की अधिकता की वजह से उसे आने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया। तब तक आग से लाखो का नुकसान हो गया था। आग भी काबू में आ गई थी। भाजपा नेता महेश पालीवाल ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से गाडना में आगजनी की बड़ी घटना हुई है। बाप उपखंड मुख्यालय पर दमकल मांग ग्रामीण लंबे समय से करते आ रहे है, लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। आए दिन बाप क्षेत्र में हो रही आगजनी की घटनाओं में पीड़ित परिवारों को सबकुछ जल कर राख हो जाता है।
---------------------------