Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

निलंबित शारीरिक शिक्षक से पुलिस करे सख्ताई से पूछताछ, ग्रामीणों ने उठाई मांग

शारीरिक शिक्षक द्वारा बालिकाओं के साथ दुराचार करने का मामला विधायक पब्बाराम भी पहुंचे सीबीईओ कार्यालय बाप न्यूज |  निलंबित दुराचार के आरोपी...


शारीरिक शिक्षक द्वारा बालिकाओं के साथ दुराचार करने का मामला
विधायक पब्बाराम भी पहुंचे सीबीईओ कार्यालय
बाप न्यूजनिलंबित दुराचार के आरोपी शारीरिक शिक्षक से पुलिस द्वारा उसे हिरासत में लेकर सख्ताई से पूछताछ करने की मांग ग्रामीणों ने उठाई है। इसको लेकिन ग्रामीणों ने मंगलवार को उपखंड अधिकारी की अनुपस्थिति में कार्यालय के जिम्मेदार कार्मिक को ज्ञापन सौंपा। उधर, इसी मामले में फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई भी बाप में सीधे सीबीईओ कार्यालय पंहुचे। विधायक ने बाप मुख्यालय पर इस तरह की घटनाओं को शर्मनाक बताते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर ही सवाल उठाये।
मंगलवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणो ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में लिखा कि बाप में स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अध्यापक अवधेश चारण ने विद्यालय के नजदीक ग्राम पंचायत के पिछे निजी कमरा ले रखा है। रविवार को दोपहर में उक्त अध्यापक के रूम में इसी विद्यालय की अध्यनरत छात्रा अंदर गई। आसपास के लोगों को भनक लगी तो वे एकत्रित हो गए तथा रूम का दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगे थे। इस बीच उक्त शिक्षक द्वारा छात्रा को पीछे के दरवाजा से आपत्तिजनक हालत में वहां से भगा देने के साथ खुद भी अपनी बाइक छोड़ भाग गया, जो बाप पुलिस थाना परिसर में खड़ी करवाई गई है। ज्ञापन में लिखा कि छात्रा का पता नहीं चलने की वजह से किसी प्रकार का मुकदमा दर्ज नही हो पाया। उक्त शिक्षक को भागाने में अन्य शिक्षक शिवराम यादव ने सहयोग किया। ज्ञापन में लिखा कि उक्त शिक्षक पहले भी कई बार विद्यालय व बालिका हाॅस्टल में अध्यनरत छात्राओ के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया गया है, लेकिन प्रभावशाली शिक्षक ऐसे मामले अंदर ही अंदर रफा दफा करवा देता। लेकिन रविवार को मामले ने तूल पकड़ लिया। इस कारण शिक्षा विभाग ने दोनो शिक्षकों को निलंबित कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सहयोगी शिक्षक शिवपाल यादव बाप पुलिस की हिरासत में है। ज्ञापन में लिखा कि छात्रा की अभी तक पुख्ता जानकारी नही मिली है। इस कारण मुकदमा दर्ज होना सम्भव नही हैं। क्योंकि छात्रा का परिवार जो भी है वह समाज में अपमान की वजह से सामने नहीं आ रहा है। या फिर उक्त शिक्षक द्वारा छात्रा के परिवारजन को धमकाया गया होगा, जिसके कारण छात्रा के परिवारजन पुलिस थाना में पेश नही हो रहे। इसलिए अगर शिक्षक अवधेश चारण को हिरासत में लेकर पूछताछ नही की गई तो ग्रामीणो को मजबूरन बाप कस्बा बंद करवाकर उग्र धरना प्रदर्शन किया जायेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
अधिकारी करे विद्यालयों का समय समय पर निरीक्षण 
दोपहर में विधायक पब्बाराम विश्नोई इसी मामले को लेकर सीबीईओ कार्यालय पहुंचे। उन्होने सीबीईओ मनफुलसिंह समक्ष बाप कस्बे में रविवार को हुई घटना को लेकर बेहद दुख जताया। उन्होने कहा कि मुख्यालय पर इस प्रकार की घटना सामने आना बेहद शर्मनाक है। इससे साफ है कि अधिकारी विद्यालयों का निरीक्षण नहीं कर रहे है। विधायक ने सीबीईओ को विद्यालयों का समय समय पर निरीक्षण करने, वंहा की गतिविधियों पर नजर रखने, विद्यालयों में बने कमरों में निवास कर रहे शिक्षकों से कमरे खाली करवाने तथा भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावर्ती नहीं हो इसके लिए ठोस कदम उठाने को कहा। इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि रतनसिंह धोलिया, जीएसएस कल्याणसिंह की सिड्ड अध्यक्ष मगसिंह, रावल जाणी, महेश पालीवाल, रवि पालीवाल, मोती पालीवाल, पार्षद सुरेश मुंधा आदि मौजूद रहे।