Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में शराब की अवैध फैक्ट्री पकड़ी, एक गिरफ्तार

बाप न्यूज |  बाप थाना क्षेत्र में रविवार को फलोदी आबकारी विभाग ने अवैध शराब की एक फैक्ट्री पर छापा मार कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ...

बाप न्यूजबाप थाना क्षेत्र में रविवार को फलोदी आबकारी विभाग ने अवैध शराब की एक फैक्ट्री पर छापा मार कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही एक अन्य कार्रवाई में देसी शराब से भरे पव्वे भी बरामद किए गए हैं।
आबकारी विभाग डिप्टी एसपी हुकम सिंह सोढा ने बताया कि बाप थाना क्षेत्र के स्वरूप सिंह की ढाणी में एक अवैध शराब की फैक्ट्री के संचालित होने की सूचना मिलने पर वंहा दबिश दी गई। इस दौरान स्प्रिट निर्मित नकली शराब के कार्टून, फर्जी स्टीकर, स्पीड, लेबल, ढक्कन सहित नकली शराब बनाने की दो मशीनों को बरामद किया गया।
डिप्टी सोढा ने बताया कि फलोदी व बाप क्षेत्र में लगातार अवैध शराब बनाने की फैक्ट्रियां संचालित होने की सूचनाएं मिलती आ रही थी। रविवार अल सुबह पेट्रोलिंग ऑफिसर कुन्नाराम सुथार की सूचना मिलने पर बाप क्षेत्र में स्थित स्वरूप सिंह की ढाणी में दबिश दी गई। वंहा पर शराब फैक्ट्री पर कार्यवाही करते हुए आरोपी अमर सिंह पुत्र स्वरूप सिंह को आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
आबकारी एसएचओ कुन्नाराम ने बताया कि पहली बड़ी कार्रवाई में 34 कागज कार्टूनों में भरे कुल 1632 देसी व अंग्रेजी शराब के पव्वे, 350 लीटर अवैध स्प्रिट, 13250 खाली ढक्कन, 2050 नग कागज के गत्ते, 1 लाख 66 हजार 320 लेबल, तीन होलोग्राम रोल, 3265 खाली प्लास्टिक व कांच के पव्वे, 2 हस्त चलित शराब पव्वा पैकिंग मशीन बरामद की गई। इसके अलावा दूसरी बड़ी कार्रवाई में 96 पव्वे देसी शराब के भरे हुए बरामद किए गए। डिप्टी एसपी हुकम सिंह सोढा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के दौरान एसएचओ आबकारी कुन्ना राम, एसएचओ गोवर्धनराम, एसएचओ लालाराम, जमादार दीप सिंह आदि मय जाब्ता शामिल था।