Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

तकनीकी युग में इंटरनेट के बिना कुछ भी नहीं : पालीवाल

बाप में जियो की 5जी सर्विस शुरू बाप न्यूज़ | आज से बाप के जियो उपभोक्ता भी हाईस्पीड इंटरनेट 5जी का आनंद ले सकेंगे। कंपनी ने बुधवार से कस्बे ...


बाप में जियो की 5जी सर्विस शुरू
बाप न्यूज़ | आज से बाप के जियो उपभोक्ता भी हाईस्पीड इंटरनेट 5जी का आनंद ले सकेंगे। कंपनी ने बुधवार से कस्बे में अपनी 5जी सर्विस का शुभारंभ कर दिया।  5जी लॉचिंग समारोह में पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल ने दीप प्रज्वलित कर सर्विस का शुभारंभ किया। पालीवाल ने इस मौके पर कहा कि आज के तकनीकी युग में इंटरनेट के बिना कुछ भी नहीं है। जियो का देश में बहुत बड़ा व मजबूत नेटवर्क है। कस्बे के हर वर्ग को अब जियो के 5जी का लाभ मिलेगा। इंटरनेट के उपयोग ने विद्यार्थियों की भी उच्च शिक्षा की राह आसान कर दी है। 
जीयाे के एरिया मैनेजर अभिनव चतुर्वेदी ने कहा कि जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लांच के साथ ही इस क्षेत्र को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिलेगा, बल्कि इससे ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और एसएमई व्यवसाय के क्षेत्रों में विकास के नए दरवाजे भी खुलेंगे। उन्होने 5जी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जियो के जिस उपभोक्ता के पास 5जी का फ़ोन है, वो माई जियो में जाकर 5जी का चेन कर के फ्री में 5जी का आनंद उठा सकता है। इसके लिए उपभोक्ता के पास 239 या उससे बड़ा 4जी का रिचार्ज होना चाहये। जियो के द्वारा बाप कस्बे में 700 व 3500 मेगाहर्ट्स बैंड की क्षमता की सेवा दी जायेगी। यह सेवा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के जब तक कॉमरशील लॉंच नहीं होगी तब तक दी जायेगी। जियो द्वारा आने वाले समय में सभी गांवों को 5जी से जोड़ दिया जायेगा। इस मौके पर प्रेमचंद यादव, अखेराज खत्री, महेश पालीवाल होपारड़ी, पार्षद सुरेश मुंधा, मोबिलिटी लीड जियो भूपेन्द्र सिंह शेखावत, तिलोक पालीवाल, आसु पालीवाल, जियो पोईंट मैनेजर भरत जोशी, भगवती लाल बोहरा, डिस्ट्रीब्यूटर कैलाश जोशी सहित ग्रामीण मौजूद रहे।