Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

एनसीसी कैडेट सुनिल गहलोत गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयनित

बाप न्यूज |  मेहनत करने वालों की सफलता कदम चूमती है। इस बात को बाप कस्बा निवासी एनसीसी कैडेट सुनिल गहलोत ने चरितार्थ कर दिखाया है। एनसीसी क...

बाप न्यूजमेहनत करने वालों की सफलता कदम चूमती है। इस बात को बाप कस्बा निवासी एनसीसी कैडेट सुनिल गहलोत ने चरितार्थ कर दिखाया है। एनसीसी कैडेट सुनिल 26 जनवरी 2023 गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा। गणतंत्र दिवस शिविर में भारत के सभी राज्यों से बेस्ट कैडेटों का चयन किया जाता है। 

नये साल पर क्षेत्र के लिए यह अच्छी खबर अन्य छात्रों के लिए प्रेरणादायी होगी। कस्बा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का पूर्व छात्र एनसीसी कैडेट सुनिल गहलोत वर्तमान में राजकीय डूं्गर महाविद्यालय बीकानेर में द्वितीय वर्ष का छात्र है। एनसीसी कैडेट सुनिल गहलोत के गणतंत्र दिवस की परेड के लिए चयन होने पर कस्बे में खुशी की लहर है। स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य व सहायक एनसीसी अधिकारी लक्ष्मणराम सोंलकी ने बताया कि दिल्ली की गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होना हर एक एनसीसी कैंडेट का सपना होता है। जिसे कैडेट वास्तविकता में पूरा करना चाहता है। सुनिल ने ऐसा ही ख्वाब देखा अैार इसे अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन के दम पर पूरा कर दिखाया।  कैडेट सुनिल का इस वर्ष 26 जनवरी 2023 दिल्ली में हाेने वाली गणतंत्र दिवस परेड में कल्चर इवेंट में चयन हुआ है। प्रदेशभर से हजाराे कैडेट में से करीब 100 कैडेट का चयन इसके लिए किया जाता है। कैडेट के पिता जगदीश पेशे से किसान है तथा मां संजू ग्रहणी है।

सहायक एनसीसी अधिकारी सोंलकी ने बताया कि सुनिल की एनसीसी में आने की शुरूआत से ही इच्छा थी, लेकिन वह इस विद्यालय में 11वीं भर्ती हुआ था। विद्यालय मे जूनियर एनसीसी होने की वजह से उसे नहीं लिया जा सकता है। लेकिन उसने ठान ली थी कि वह एनसीसी में शामिल होने के साथ राजपथ की परेड में शामिल होगा। विद्यालय स्तर पर उसे मार्गदर्शन दिया तथा विश्वास दिलाया कि महाविद्यालय में उसे एनसीसी मिल जाएगी। उसने भी इसके लिए कड़ी मेहनत की। वह अपनी मेहनत के प्रति समर्पित रहा। इसलिए राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर में भर्ती होते ही उसे एनसीसी मिल गई। अभी वह द्वितीय वर्ष में है तथा उसने यह मुकाम हासिल कर लिया। 26 जनवरी को दिल्ली में राजपथ में होने वाली परेड का वह हिस्सा बनेगा। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड दिल्ली में राजपथ तथा लाल किले में आयोजित किया जाएगा।