Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में एक भी पशु चिकित्सक नहीं, पशु चिकित्सालय पर जड़ा ताला

गोपुत्र सेना ने शुरू किया अनिश्चित कालीन धरना बाप न्यूज |  बाप कस्बे में संचालित प्रथम श्रेणी राजकीय पशु चिकित्सालय में एक भी पशु चिकित्स...


गोपुत्र सेना ने शुरू किया अनिश्चित कालीन धरना

बाप न्यूजबाप कस्बे में संचालित प्रथम श्रेणी राजकीय पशु चिकित्सालय में एक भी पशु चिकित्सक नहीं है। स्वीकृति 7 पदों में से पांच रिक्त पड़े है। अभी अस्पताल महज एक पशु परिचर के भरोसे ही है। इस कारण लंपी स्किन जैसी भंयकर बीमारी में बीमार गोवंश काे उपचार नहीं मिल पाया। हजारो गोवंश काल कलवित हो गये। बीमारी की भयावता अभी भी जारी है। पशुओं के अंग सड़ने लगे है। कीड़े तक पड़ गए है।

सरकारी पशु चिकित्सालयों में किसी प्रकार की आम पशुपालक को सुविधा नही मिलने से क्षुब्ध गो पुत्र सेना ने पूर्व सूचना अनुसार सोमवार को बाप में संचालित प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। गो पुत्र सेना जिला संयोजक सुशील हिन्दू ने बताया कि उपखंड अधिकारी मांगीलाल को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन भी सौंपा गया है। ज्ञापन में लिखा कि बाप  व आसपास के इलाके में हजारो पशुपालकों की जीविका चलाने का साधन मात्र दूध उत्पादन ही है। बीमार पशुधन का इलाज कराने का केंद्र बाप ही है, मगर बाप में मात्र एक परिचर के भरोसे अस्पताल है। दवाइयां भी उपलब्ध नही है। ऐसे में गरीब पशुपालक के सामने विकट समस्या है। सरकार ने 7 पद स्वीकृत किये है, लेकिन वरिष्ठ पशु चिकित्सक सहित 5 पद खाली है। पालीवाल ने बताया कि गौपुत्र सेना का धरना सुबह 10 से सायं 5 बजे पशु चिकित्सालय के समक्ष रहेगा। अगर सरकार ने 7 दिन में बाप पशु चिकित्सालय के रिक्त पद नही भरे तो आंदोलन तेज किया जाएगा। पहले दिन सुशील हिंदू सहित जगमाल भील, प्रेम पालीवाल, देवकिशन पालीवाल, देवीलाल पालीवाल, राणुलाल थानवी, मनीष विस्सा, मनोज लोहिया, धूड़चन्द कोठारी, मोहन भैया, विजय कुमावत, पंकज जोशी, मांगीलाल सेन, चंडीदान, पवन तंवर, श्याम राठी, मनीष तंवर, राणुलाल कुमावत, रूपाराम कुमावत, कंवर लाल ढोली, पन्नालाल कुमावत, कमल पालीवाल, देवीलाल पालीवाल आदि धरने में बैठे।

अस्थायी चिकित्सक लगाया, ताला खोला, धरना जारी

कार्य व्यवस्थार्थ डॉ. गणपत भाटी को बाप में लगाया गया है। उच्चाधिकारियों के आदेश पर डॉ. भाटी शाम को बाप आ गए। जिस पर पशु चिकित्सालय का ताला खोल दिया, धरना समाप्त नही किया।  शाम को धरना स्थल पर पहुंचे नायब तहसीलदार रमेश कुमार को गौपुत्र सेना ने तीन सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमे कहा की उनकी तीनो मांगे मांगने पर ही धरना समाप्त होगा। गौपुत्र सेना की मांगों में बाप में एक और पशु चिकित्सक, दो पशु सहायक के नियुक्ति पत्र मिलने के साथ बाप में स्थित दोनों गोशालाओ में नियमित पशु जांच शिविर लगाने मांग शामिल है।