Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बेहतर जिंदगी के लिए शिक्षा जरूरी : हाकम खान

बाप न्यूज़ | फलोदी के अतिरिक्त जिला कलेक्टर हाकम खां ने मंगलवार को चारणाई में दूसरा दशक परियोजना द्वारा संचालित सीखने के केंद्र इखवेलो अवलोक...


बाप न्यूज़ | फलोदी के अतिरिक्त जिला कलेक्टर हाकम खां ने मंगलवार को चारणाई में दूसरा दशक परियोजना द्वारा संचालित सीखने के केंद्र इखवेलो अवलोकन किया । उन्होंने केंद्र पर उपस्थित लड़कियों से कहा कि बेहतर जिंदगी के लिए शिक्षा बेहद जरूरी है ।
इखवेलो पर मौजूद किशोरियों से बात करते हुए कहा कि आप मदरसा कि पढ़ाई करें लेकिन स्कूली शिक्षा भी आज के जमाने में बहुत जरुरी है । उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुवे कहा कि हिंदी-अंग्रेजी-विज्ञान की शिक्षा से ही नर्स, मास्टर, थानेदार और जिला कलेक्टर बनाते हैं । और शिक्षा से ही जिंदगी को बेहतर जीने के बारे जानकारी मिलती है।
चारणाई के मुस्लिम समुदाय के मौजीज लोगों व युवाओं द्वारा समाज मे लड़कियों कि शिक्षा के लिए की गई नई पहल की सराहना करते हुवे कहा कि यह  बहुत अच्छा कदम है । इससे गांव मे पढ़ाई का माहौल बनेगा और अगर एक लड़की भी नर्स या सरकारी नौकरी में जाएगी  तो पूरे गांव व आसपास में बदलाव नजर आयेगा।
जाम्बा पुलिस थाना के हैड कांस्टेबल देवाराम ने उपस्थित किशोरियों का उत्साहवर्धन करते हुवे करते कहा कि आप सबको इखवेलो और स्कूल से पढ़ाई करनी है । पढ़ाई से ही आदमी बड़ा बनता है। आपके गांव की  रुखसाना पढ़कर आज आप सभी को सबको पढ़ा रही है, यह बहुत महत्वपूर्ण बात है । इखवेलो प्रभारी इक़बाल व अमन युवा मंच के रईस सतार, असमा ने इखवेलो पर होने वाली गतिविधियों कि जानकारी दी