Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

करके सीखना रटने की बजाय श्रेष्ठ : सारण

जाम्बा ढाणी में आयोजित किशोरी शैक्षिक मेले में विद्यार्थियों ने नवाचारों से कराया रूबरू बाप न्यूज़ : अखेराज खत्री | बाप ब्लॉक में राजकीय उच्...

जाम्बा ढाणी में आयोजित किशोरी शैक्षिक मेले में विद्यार्थियों ने नवाचारों से कराया रूबरू
बाप न्यूज़ : अखेराज खत्री |
बाप ब्लॉक में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जाम्बा की ढाणी में राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार विद्यार्थियों के कौशल सवंर्धन, करके सीखना तथा विद्यालय में अर्जित ज्ञान की विभिन्न गतिविधियों को सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शन के साथ-साथ मौखिक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से आसान तरीके से कैसे हासिल किया जाए, मन में आये नवाचारों को कैसे प्रस्तुत किया जाए आदि उद्देश्य को लेकर किशोरी शैक्षिक मेले का आयोजन किया गया।
जाम्बा ढाणी विद्यालय के माध्यमिक, प्राथमिक जॉन के साथ-साथ, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रिड़मलनगर, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ठाकरियानाडा, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय देवलीजाल, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय जाम्बा के विद्यार्थियों ने अलग-अलग जॉन वाइज गणित, हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान के साथ-साथ सामाजिक विषयों से सम्बंधित नवाचारों का प्रयोग करते हुए अलग-अलग स्टॉल के माध्यम से निरीक्षण कमेटी सहित विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत किया।
जाम्बा ढाणी विद्यालय के प्रधानाचार्य महिपाल सिंह सारण ने बच्चों के नवाचारों का निरीक्षण करते हुए कहा कि करके सीखना, रटने की बजाय बेहतर रहता है। निरीक्षण कमेटी में बुधाराम कड़वासरा, सुमन कासनिया, शिशपाल ढुकिया सहित भीखाराम जंवर, भाखरराम, उत्तमचन्द, मोहनराम गोदारा, पेमाराम सियाग, मैना बेनीवाल, सोमराज, सरिता विश्नोई, निर्मला सारण आदि शामिल थे। मंच का संचालन डॉ. हरिराम ने किया।