Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

खेत तलाई निर्माण योजना की अनुदान राशी कृषक को दिलाने की मांग

गांधी जीवन दर्शन समिति उपखण्ड बाप के सह-संयोजक व सदस्य ने मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों को भेजा ज्ञापन बाप न्यूज |  महात्मा गांधी जीवन ...

गांधी जीवन दर्शन समिति उपखण्ड बाप के सह-संयोजक व सदस्य ने मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों को भेजा ज्ञापन

बाप न्यूजमहात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति उपखण्ड बाप के सह-संयोजन गणपत भाट तथा सदस्य रामचंद्र पंवार ने कृषि विभाग द्वारा संचालित खेत तलाई निर्माण योजना (अनुसूचित वर्ग) की अनुदान राशी दिलाने की मांग काे लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में लिखा कि कृषक रेंवतराम मेघवाल निवासी कानासर का खेत लिखमासर में है। योजना में कृषक ने अपने खेत तलाई निर्माण योजना के अन्तर्गत ईमित्र से ऑनलाईन आवेदन क्रमांक 2021-22/27785 का निर्माण कार्य फरवरी में 2022 में स्वीकृत हुआ था। कृषक ने राज्य सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देश की पालना सुनिश्चित करते हुए निर्माण कार्य पूर्ण लिया है।

गणपत भाट
स्थानीय पंचायत स्तर के कृषि अधिकारी द्वारा कार्य पूर्ण होने का भौतिक सत्यापन कर लिया गया। लेकिन उक्त किसान को येाजना के तहत मिलने वाली अनुदान राशि अभी तक नहीं मिली है। ज्ञापन में लिखा कि कृषक ने स्थानीय ब्लॉक कृषि विभाग कार्यालय के कई बार चक्कर लगाकर अधिकारीयों से बात की है। जोधपुर कार्यालय अधिकारी के अधिकारियों से कई बार दूरभाष पर संपर्क किया। लेकिन अनुदान राशी कार्य पूर्ण होने के 15 माह बाद भी आज तक नहीं मिल पाई है। न ही कोई संतोषजनक जबाब मिल रहा है। स्थानीय अधिकारी व ब्लाॅक अधिकारी का एक ही कहना है की हम यहां से कार्य पूर्ण होने का भौतिक सत्यापन की कार्यवाही पूर्ण कर जिला कार्यालय जोधपुर में प्रेषित करते है। वहीं से अनुदान राशी सीधे कृषक के बैंक खाते में भेजी जाती है। लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस योजना में अनुसूचित जाति का बजट प्राप्त नहीं होने के कारण इनका भुगतान रुका हुआ है। बजट प्राप्त होते ही सीधा अनुदान राशी कृषक के बैंक खाते में जायेगी। ज्ञापन में कृषक को शीघ्र अनुदान राशी का लाभ दिलाने की मांग की है।