Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

छात्रसंघ चुनाव : बाप में किसी प्रत्याशी ने नहीं लिया नाम वापिस, मैदान में 12 प्रत्याशी

नाम वापसी के बाद चुनावी तस्वीर साफ, घर घर जाकर कर रहे मतदाताओं की मनुहार, कक्षा प्रतिनिधि के लिए हरिश निर्विरोध निर्वाचित बाप न्यूज | 26 ...


नाम वापसी के बाद चुनावी तस्वीर साफ, घर घर जाकर कर रहे मतदाताओं की मनुहार, कक्षा प्रतिनिधि के लिए हरिश निर्विरोध निर्वाचित

बाप न्यूज | 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन वापसी के बाद मंगलवार को सभी पदों के प्रत्याशी तय हो गए है। नामवापसी की समय सीमा समाप्त होने के साथ ही प्रत्याशियों के चेहरे फाइनल होने के बाद चुनाव प्रचार परवान चढ़ गया है। बाप में राजकीय महाविद्यालय में किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापिस नहीं लिया है। सोमवार को भरे गए सभी नामाकंनो के 12 प्रत्याशी मैदान में है। अध्यक्ष पद के लिए रामनारायण कुमावत, मोहित व मुकेश सारण, उपाध्यक्ष पद के लिए मनीषा चावड़ा, ममता गोस्वामी व रमेश मेघवाल, महासचिव पद के लिए कमलेश कुमार, तिलोकचंद मेघवाल व दुर्गा तथा संयुक्त सचिव पद के लिए चंद्रसिंह, मुखतीयार अली व सुमन चुनावी मैदान में है। प्रत्याशी व उनके समर्थक घर-घर जाकर मतदाताओं की मनुहार करने में जुट गए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अध्यक्ष पद दावेदार रामनारायण कुमावत, महासचिव दुर्गा मेघवाल, उपाध्यक्ष मनीषा चावड़ा, संयुक्त सचिव चन्द्रसिंह बोडाना  ने अपने समर्थकों के साथ मंगलवार को सोडादड़ा, कानसिंह की सिड, सूरपुरा, मालम सिंह की सिड, कल्याण सिंह की सिड्ड में वोटर्स से संपर्क के साथ उनके अभिभावकों से भी मिलकर मत व समर्थन मांगा। कुमावत ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का पूरा पैनल भारी बहुमत से जीतेगा। इस दौरान मोती पालीवाल, सवाई सिंह मनचीतिया, अधिवक्ता रवि पालीवाल, गंगासिंह, सुरेश खत्री, अरुण कुमार, रेवत कुमावत, रवि पालीवाल, मोनिका, प्रियंका तंवर, चंचल कुमावत, लक्षिता, विजय कुमावत, हिम्मत सिंह भाटी, मगाराम जटिया, अजयपाल सिंह, योगेश बिश्नोई, मांगीलाल मेगवाल आदि साथ थे।

इस बार भी बाप महाविद्यालय में एबीवीपी व एसएफआई के बीच सीधा मुकाबला दिख रहा है। इसके अलावा कक्षा प्रतिनिधी के लिए बीए तृतीय वर्ष सेक्सन ए के छात्र हरिश कुमार ने पर्चा भरा था। एक ही पर्चा होने पर हरिश को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।


काॅलेज परिसर में भरा बरसाती पानी, बढ़ा सकता है परेशानी

बाप में राजकीय महाविद्यालय का आलीशान भवन बना हुआ है, लेकिन भवन का लोकार्पण नही हुआ है। वर्तमान में कॉलेज कस्बे के भीतर उच्च प्राथमिक विद्यालय भवन में ही संचालित हो रहा है। विद्यालय में भवन व चार दीवारी के बीच का परिसर काफी नीचा है। जिससे बरसात में पानी भर जाता है। अभी बरसात का दौर जारी है। बीती रात भी कस्बे में बरसात का दौर शुरू हुआ जो सुबह तक चला। बरसात में कॉलेज परिसर में पानी भर गया था। 26 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव का मतदान भी यही होगा। चुनाव में अभी तीन शेष है। इन दिनों में बरसात होगी तो कॉलेज परिसर में पानी भरा ही रहेगा। एेसे में जमा बरसात पानी से मतदान करने आने वाले विद्यार्थियों को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसके अलावा कॉलेज प्रशासन की परेशानी भी बढ़ जाएगी।  हंालाकि कॉलेज प्रशासन मोटर लगाकर पानी निकालने की बात कह रहा है, लेकिन पानी निकासी होने के बाद भी मिट़़्टी में फिसलन की समस्या बनी रहेगी।

इससे ज्यादा पानी जमा नहीं होता है। इस संबध में कॉलेज में चर्चा हुई है। पानी निकासी के लिए मोटर आदि लगाई जाएगी। मतदान के दिन किसी भी मतदाता विद्यार्थी को परेशान नही होने दिया जाएगा।  

जयप्रकाश, चुनाव प्रभारी, राजकीय महाविद्यालय बाप।