Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षक संघ राष्ट्रीय की चेतावनी, तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानान्तरणों पर लगी रोक को निरस्त नही किया तो करेंगे आंदोलन

बाप न्यूज़ | प्रदेश में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों पर लगी रोक को तुरंत निरस्त करने की मांग को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने बु...

बाप न्यूज़ | प्रदेश में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों पर लगी रोक को तुरंत निरस्त करने की मांग को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने बुधवार को यंहा मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को दिया। संघ ने कहा कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण पर लगी रोक नही हटाई गई तो आंदोलन करेंगे। 
सौंपे गए ज्ञापन में लिखा कि वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा शिक्षा विभाग सहित समस्त विभागों में स्थानान्तरण पर प्रतिबन्ध हटाया हुआ है। इससे पूर्व गत वर्षों में भी अध्यापक संवर्ग से स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षकों से ऑन-लाइन आवेदन मांगे गये थे, परन्तु यह कार्यवाही छलावा ही साबित हुई और शिक्षको को भारी निराशा और क्षोभ हुआ।
वर्ष 2022 में स्थानान्तरणों से प्रतिबन्ध हटने पर वर्षों से प्रतीक्षा कर रहे अध्यापक संवर्ग (तृतीय वेतन श्रृंखला) को अपने गृह क्षेत्र में स्थानान्तरण की आस जगी थी, परन्तु शिक्षा मंत्री ने चरणबद्ध तरीके से पहले अर्न्तजिला तत्पश्चात अन्तः जिला और अन्ततः नीति की ओट लेकर स्थानान्तरण से मना कर सम्पूर्ण अध्यापक संवर्ग की आशाओं पर तुषारापात कर दिया। अपनों के मध्य जाकर सेवा का अवसर पाने को आतुर एवं सपीपस्थ स्थानों पर पद रिक्त होते हुए भी दूरस्थ व सीमान्त स्थलों पर पदस्थापित रहने को मजबूर समस्त शिक्षक संवर्ग इस विश्वासघात से आक्रोशित और उद्वेलित है।
शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने सरकार से अध्यापक संवर्ग के स्थानान्तरणों पर लगी हुई अघोषित रोक को तत्काल प्रभाव से निरस्त कराते हुए स्थानान्तरण प्रक्रिया प्रारम्भ करवाने की मांग करते हुए संघ ने कहा कि इस दिशा में कोई ठोस कार्यवाही नहीं होने पर संगठन आन्दोलन का कदम उठाने पर विवश होना। ज्ञापन सौंपते समय अध्यक्ष गणेश दान चारण, फलोदी जिला संगठन मंत्री मांगीलाल कुमावत, जगदीश कुमावत, किशोर कुमार पुरोहित, राधेश्याम तंवर, चम्पालाल, राजकुमार, माणक लाल पालीवाल, भोमराज तंवर, रेखचन्द पालीवाल, घनश्याम तंवर, वासुदेव, हिंगलाज दान, दुर्गाराम सुथार, पर्वतसिंह, माणक राम डारा आदि उपस्थित थे।