Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आयुर्वेदिक औषद्यालय के भवन व चार दीवारी निर्माण के लिए सरपंच ने मांगा बजट

फलोदी प्रवास के दौरान सरपंच ने राज्य मंत्री डॉ. गर्ग को दिया बजट मांग का पत्र बाप न्यूज़ |  बाप मुख्यालय पर अस्थाई भवन में संचालित आयुर्वेद ...

फलोदी प्रवास के दौरान सरपंच ने राज्य मंत्री डॉ. गर्ग को दिया बजट मांग का पत्र

बाप न्यूज़ |  बाप मुख्यालय पर अस्थाई भवन में संचालित आयुर्वेद औषधालय के लिए आवंटित भूमि की चार दीवारी एवं भवन निर्माण के लिए बाप सरपंच लीलादेवी पालीवाल ने राज्य मंत्री आयुर्वेद चिकित्सा विभाग ( स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सुभाष गर्ग से बजट आवंटन कराने की मांग की है। राज्य मंत्री डॉ. गर्ग अभी फलोदी व शेरगढ़ दौरे पर है। बाप सरपंच पालीवाल ने मंगलवार को फलोदी में राज्य मंत्री से मुलाकात कर यह मांग रखी। सरपंच पालीवाल ने बताया कि बाप ब्लॉक मुख्यालय औषद्यालय अस्थाई रूप से पुराने राजकीय अस्पताल भवन बाप में संचालित है। चूंकि राज्य सरकार द्वारा अपनी बजट घोषणा वर्ष 2021- 2022 में राज्य के ब्लॉक मुख्यालय पर आयुर्वेद औषधालय खोलने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत् ही ग्राम पंचायत बाप द्वारा अस्थाई भवन उपलब्ध करवाया गया। वर्तमान में यह आयुर्वेदिक औषद्यालय सुचारू रूप से संचालित है। 
27 जुलाई 2022 को निदेशालय आयुर्वेद विभाग द्वारा वित्तीय सहमती भी प्रदान कर दी गई है।
बाप में आयुर्वेदिक औषधालय बनाने के लिए कलक्टर जोधपुर द्वारा ग्राम बाप के खसरा नं. 2557 में भूमि भी आवंटित कर दी गई है। उक्त आंवटित भूमि विभाग के नाम कर भूमि का कब्जा भी विभाग को दे दिया गया है। सरपंच पालीवाल ने उक्त आवंटित भूमि की चार दीवारी एवं आयुर्वेदिक औषद्यालय के भवन निर्माण के बजट आवंटित करवाने की मांग की।