Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मेघवालों का बास में सड़क तोड़कर निकाला गया पानी

पंचायत ने हाल में बनाई इंटरलोकिंग सड़क धरातल से ऊचाई में बनी सडक में नहीं रखी पानी निकासी की व्यवस्था एक तरफ बना दरिया, घरो में भी घुस गया था...


पंचायत ने हाल में बनाई इंटरलोकिंग सड़क
धरातल से ऊचाई में बनी सडक में नहीं रखी पानी निकासी की व्यवस्था
एक तरफ बना दरिया, घरो में भी घुस गया था पानी

बाप न्यूज़ |  कस्बे के मेघवालों का बास में कृपाराम मेघवाल के घर से बरसिंगा विला तक करीब 2 हजार फीट मनरेगा योजना के अन्तर्गत ग्राम पंचायत ने हाल ही में इंटर लाॅकिग सड़क बनाई है। ऊंचाई में बनाई गई सड़क में पानी निकासी के लिए कोई व्यवस्था ही नहीं की। ऐसे में बरसात होते ही कस्बे की तरफ का इलाका जलमग्न हो गया। सड़क ने बांध के रूप में बरसाती पानी को रोक दिया। जल भराव होने से 8 - 10 घरों में 1 से दो फीट तक पानी भर गया। बरसात का दौर लगातार जारी होने से लोगों की काफी परेशानी बढ़ गई।


वार्ड पंच गणपत भाट ने बताया कि इसकी शिकायत पंचायत से करने पर सरपंच प्रतिनिधि जगदीश पालीवाल, ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा, अशोक पालीवाल मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया। लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया। फिर बरसात होने पर समस्या और बढ गई। भाट ने बताया कि कांग्रेस नेता महेश व्यास व उच्चाधिकारियों को भी मौके के विडियो व फोटो भेज समस्या से अवगत कराया तथा उसके समाधन की मांग की। शनिवार को विकास अधिकारी प्रदीप छंगाणी, सरपंच प्रतिनिधि जगदीश पालीवाल, ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा, उप-सरपंच गोपाल भट्ड, महात्मा गांधी जीवन दर्शन संयोजक एवं वार्ड पंच मनोज पुरोहित, वार्ड पंच प्रतिनिधि अशोक पालीवाल मौके पर पहुंचे। विकास अधिकारी प्रदीप छंगाणी ने सड़क के बीच में पाईप डालकर पानी निकासी का स्थाई समाधान करने के निर्देश दिये। इससे पहले विकास अधिकारी छंगाणी की उपस्थिति में ही जेसीबी से इंटर लाॅकिग सड़क को तोड़कर खाई बनाकर पानी निकासी शुरू कर दी। ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा ने बताया कि सडक निर्माण में यह बड़ी चुक रही थी। 23 जुलाई को पाइप डालने थे, लेकिन बरसात पहले आ गई। अब पानी निकासी कर दी है। जल्द ही वंहा पाइप लागकर सड़क वापिस दुरस्त कर दी जाएगी।