Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

वात्सल्य अभियान के तहत 14 जुलाई को होगी गर्भवती महिलाओं की जांच

जोधपुर कलक्टर की अभिनव पहल बाप न्यूज़ |  जोधपुर जिला कलेक्टर ने स्वास्थ्य क्षेत्र में एक अभिनव पहल करते हुए एक अभियान शुरू किया गया हैं।। बी...

जोधपुर कलक्टर की अभिनव पहल

बाप न्यूज़ |  जोधपुर जिला कलेक्टर ने स्वास्थ्य क्षेत्र में एक अभिनव पहल करते हुए एक अभियान शुरू किया गया हैं।। बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान ने बताया कि पूरे जिले भर में वात्सल्य अभियान (एक कदम सुरक्षित मातृत्व की ओर) में गर्भवती महिलाओं की 100 फीसदी एएनसी पंजीयन के साथ हीमोग्लोबिन जांच निशुल्क की जाएगी। इसको लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। यह अभियान 14 जुलाई गुरुवार को केवल जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी उपकेंद्र व सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चलेग।
बीसीएमओ डॉ. चौहान ने बताया कि गत दिनों जोधपुर जिला कलेक्टर की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई समीक्षातमक बैठक में विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं में खून की कमी (एनीमिया रोग) देखी गई। जिससे प्रसव के समय महिला व बच्चे को अधिक खतरा रहता हैं। सुरक्षित मातृत्व व सुरक्षित प्रसव के लिए गर्भधारण के समय से ही महिलाओं को उचित उपचार व जांच सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। अभियान को लेकर मंगलवार काे स्वास्थ्य कार्यकर्ता व आशाओं ने पूरे बाप क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं से संपर्क कर उन्हे इस अभियान का अधिकतम लाभ लेने के लिए कहा है।