Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विश्व पर्यावरण दिवस : ग्रामीण आंचलो में बच्चों ने चित्रकला से दिया पर्यावरण बचाने का सन्देश

बाप न्यूज  |  यह हम सभी जानते ही हैं कि पृथ्वी पर स्वस्थ जीवन तभी सम्भव हैं, जब पर्यावरण सुरक्षित हो। विश्व पर्यावरण दिवस पर बाप उपखण्ड के ...


बाप न्यूज यह हम सभी जानते ही हैं कि पृथ्वी पर स्वस्थ जीवन तभी सम्भव हैं, जब पर्यावरण सुरक्षित हो। विश्व पर्यावरण दिवस पर बाप उपखण्ड के ग्रामीण क्षेत्र से कलराबा बेरा के स्कुली बच्चों ने पर्यावरण बचाओं संबंधी रचनात्मक ड्राइंग बनाकर समाज को प्रेरक सन्देश दिए। नन्ने कलाकार करिश्मा पूनियां व राहूल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए भिन्न भिन्न कलाकृतियां व रचनात्मक स्लोगन जैसे - हर हाथ एक पेड़, सन्तुलन का यही हैं खेल। जन जन में चेतना लाओ, पर्यावरण का अलख जगाओ। पेडो़ को न करे नष्ट, वरना सांस लेने में होगा कष्ट।  वृक्ष लगाएं, पर्यावरण बचाएं जैसे स्लोगन के साथ पर्यावरण बचाने के लिए जन जागरूकता का सामाजिक सन्देश देकर धरती मां के संरक्षण का संकल्प लिया।

न्नहे कलाकारों ने अपनी चित्रकला में पर्यावरण बचाने व प्रदूषण की समस्याओं को उकेरा। पर्यावरण संरक्षण के लिए आमजन को प्रेरित करती विविध तस्वीरों के माध्यम से अपनी कल्पनाओं कि उडा़न से सोसिअल साइट पर भी अपने साथी स्कूली बच्चों व आमजन से पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपने मानव कर्तव्यबौद्ध व दायित्व का संकल्प लेते हूए धरती सौन्दर्यता को बनाये रखने की अपील की हैं। नन्ने बच्चों ने ग्लोबल वार्मिंग से लेकर पर्यावरण प्रदूषण से हो रहे खतरे के प्रती आगाह करते हूऐ इसे रोकने व पर्यावरण संरक्षण की चित्रकारी कर भिन्न भिन्न पोस्टर पेंटिंग के माध्यम से आकर्षित स्लोगन लिखकर पृथ्वी को बचाने का अद्दभुत संदेश दिया।