Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सोमवती अमावस्या पर हुए खूब दान पूण्य

गौशालों में गायों को हरा चारा, गुड़ व लापसी खिलाई गई, पशु खेळियों में भी डलवाया पानी बाप न्यूज़ |  कस्बे सहित क्षेत्र में सोमवार को अमावस्या ...


गौशालों में गायों को हरा चारा, गुड़ व लापसी खिलाई गई, पशु खेळियों में भी डलवाया पानी
बाप न्यूज़कस्बे सहित क्षेत्र में सोमवार को अमावस्या पर खूब दान पुण्य हुए। सोमवती अमावस्या व शनि जयंती साथ साथ होने की वजह से लोगों में दान पुण्य करने की होड़ सी लगी। गौशालाओं के अलावा निराश्रित गांव में घुमते गौवंश को चारा, तरबूज, गुड़, लाफसी आदि खिलाई गई। कस्बा स्थित ऋषि गोपाल गोशाला में मुलसिंह मोडरडी परिवार ने गायों को गुड़ खिलाकर पीपल के वृक्ष की परिक्रमा की। गोपाल भैया परिवार ने हराचारा के लिए सहयोग किया। जेठाराम प्रजापत ने अपनी माता जेती देवी की स्मृति में मूंग चुरी गोवंश को खिलाई। घंटियाली के अमृत लाल पंचारिया ने बताया की गांव की गोशाला में कई भामाशाहो ने सहयोग किया। भारत विकास परिषद बाप ने दानदाताओं के सहयोग से पानी के टेंकर डलवाने की व्यवस्था की।

बाप गोशाला संरक्षक श्रीबल्लभ व्यास ने दानदाताओं का आभार प्रकट किया। व्यास ने अमावस्या के अलावा अन्य दिनों से भी गौशाला से जुड़ने का आह्वान किया। गौभक्त मनोज लोहिया ने बताया कि मालमसिंह की सिड्ड गांव में सभी पांचो पशुखेळियों को पानी से भरवा दिया गया। उसमें गुड़ भी डाला गया है। इस दौरान गंगा देवी थानवी, भंवर लाल प्रजापत, नरेश, योगेश हिन्दू, हीरालाल प्रजापत, लिखमाराम, पुष्पा, मीरा, चंदू, मनोज लोहिया, रेखचन्द, अशोक चाण्डक, गोपाल भैया, मुलसिंह मोडरडी, अम्बिका राठौड़, प्रधुम्न राठौड़, देवेंद्र भाटी, विजय कुमावत, सुरेश थानवी, श्रवण, अरुणा, मीना, पुष्पा कुमावत, उछब देवी, अंजना देवी खत्री, महेश थानवी, लीलाधर, अखेराज, मिश्री लाल पुरोहित आदि उपस्थित थे।