Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मांडली व सेवड़ा की सरहद में नहरी क्षेत्र में लगी आग

3 दमकल, आधा दर्जन स्थानीय ट्रेक्टर टैंकर सहित पंपिग स्टेशन पर पंप बंद कर नहर को किया ऑवर फ्लो, शाम 7 बजे पाया आग पर काबू बाप न्यूज़ |  बाप...


3 दमकल, आधा दर्जन स्थानीय ट्रेक्टर टैंकर सहित पंपिग स्टेशन पर पंप बंद कर नहर को किया ऑवर फ्लो, शाम 7 बजे पाया आग पर काबू

बाप न्यूज़बाप क्षेत्र के मांडली व सेवड़ा की सरहद में नहरी क्षेत्र में बुधवार को अचानक आग लग गई। आग लगने से सैकड़ो पेड़ पौधे जलकर राख हो गए है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। तीन दमकल सहित आधा दर्जन ट्रेक्टर टैंकरो की मदद से शाम 7 बजे आग पर काबू पाया गया। आग को बढने से रोकने के लिए नहर के पंपिग स्टेशन पर पंप बंद कर नहर को भी ऑवर फ्लो किया गया।

जानकारी के अनुसार स्थानीय प्रशासन को करीब एक बजे सूचना मिली थी मांडली व सेवड़ा की सरहद में नहरी इलाकें में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल, तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी, थानाधिारी दीपसिंह मय जाप्ता, पटवारी भोमराज पालीवाल आदि वंहा पहुंच गए। मौके पर आसपास के 200 से अधिक ग्रामीण भी इकठा हो गए थे। प्रशासन ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिए। फलोदी नगर पालिका की दमकल सहित नोख से गोदावरी सोलर तथा भड़ला से सौर्य ऊर्जा कंपनी की दमकलें भी वंहा पहुंच गई। पटवारी पालीवाल ने बताया कि आग करीब दो किमी एरिया में फैल चुकी थी। आग लगने के कारण व कंहा से लगने के बाद फैली यह जानकारी नहीं मिल पा रही है। सेवड़ा बीकानेर जिले में होने की वजह से बीकानेर जिले के अधिकारी व कर्मचारी भी वंहा पहुंच गए थे। आग शाम 7 बजे काबू में आई। आग नहीं बढे इसके लिए नहर को बंद करवा ऑपर फ्लो किया गया। आग से बडी संख्या में पेड़ पौधे जलकर नष्ट हुए है।

बड़ी सिड्ड में जला चारा -

बडीसिड गांव में भी दोपहर में आगजनी की घटना घटित हुई है। हल्का पटवारी जितेंद्र मीणा ने बताया कि बडीसिड गांव में छगनाराम कुम्हार के यंहा बाड़े में रखे चारे में आग लग गई। आग से करीब 5 क्विंटल चारा जलकर नष्ट हो गया है।