Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में होगा सरोवर पूजन का विशाल कार्यक्रम : करनोत

बाप न्यूज : अखेराज खत्री  |  बाप कस्बा स्थित ऐतिहासिक मेघराज सर तालाब पर आगामी दिनों में पर्यावरण के प्रति आमजन को जाग्रत करने के उद्देश्य स...

बाप न्यूज : अखेराज खत्री बाप कस्बा स्थित ऐतिहासिक मेघराज सर तालाब पर आगामी दिनों में पर्यावरण के प्रति आमजन को जाग्रत करने के उद्देश्य से सरोवर पूजन का विशाल कार्यक्रम होगा। पर्यावरण गतिविधि संयोजक जिला फलौदी संयोजक जुगत सिंह करनोत ने बताया कि शनिवार को इस संबध में बाप कस्बे में विचार विमर्श को लेकर बैठक आयोजित हुई। करनोत ने बताया की वर्षा जल की उपयोगिता उसके संरक्षण व सरोवर के महत्व को लेकर तथा पर्यावरण संरक्षण की आमजन में जनजागृति के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी है। वर्षा जल को टांकों में संग्रह की बाते अतीत हो रही है, जबकि वर्षा जल अमृत है। 
आमजन में पुनः यह धारणा विकसित करने की आवश्यक्ता है। बढ़ते प्रदूषण को लेकर पूरा विश्व चिंतित है। हमारे देश मे भी पर्यावरण बिगड़ा है। अगर समय रहते हमने ध्यान नही दिया तो स्थिति विकट होगी। अधिकतम पौधे लगाकर पर्यावरण सरक्षण में योगदान कर सकते है। करनोत ने बताया की गांवो में सरोवर बहुत ही संजोकर रखे गए है। उनके पानी का उपयोग पीने के लिए किया जाता है। उनकी देखभाल भी ग्रामीणों के हाथ है। वह जल हमारा जीवन है। बैठक में मदुरूप पालीवाल, महेश पालीवाल होपरडी, भीखुलाल व अखेराज खत्री आदि उपस्थित थे।