Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षा, संस्कार व संगति से ही विद्यार्थी अपनी प्रतिभा की पतागा वैश्विक स्तर पर फहरा सकता है : आचार्य डॉ. गोवर्धनराम

बाप न्यूज |  विद्यार्थी ही देश का भविष्य है और जिस देश के विद्यार्थियों में विद्यालय स्तर से ही अच्छे संस्कार व संगति के साथ शिक्षा के गुण ...


बाप न्यूजविद्यार्थी ही देश का भविष्य है और जिस देश के विद्यार्थियों में विद्यालय स्तर से ही अच्छे संस्कार व संगति के साथ शिक्षा के गुण विद्यमान होंगे वही विद्यार्थी वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बना सकते है। विद्यार्थियों को अपने स्कूली जीवन से ही इन ज्ञानमयी बातों का अनुसरण करना चाहिए। यह उद्गार आचार्य डॉ. गोवर्धनराम ने शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जाम्बा की ढाणी में आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में व्यक्त किये। वार्षिकोत्सव समारोह बड़े ही रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हें मुन्हें विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक समागम की झलकियाें में राजस्थानी, हरियाणवी, पंजाबी व हिंदी गानों के साथ ही धार्मिक और देशभक्ति कार्यक्रमों के रूप में प्रस्तुतियां दी गई। अपनी प्रस्तुति के माध्यम से विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने  शिक्षा के साथ ही अपनी सहशैक्षिक गतिविधियों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। शाला के प्रतिभावान तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भागीदारी निभाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य रेशमाराम गोदारा, पंचायत समिति सदस्य रामकुमार सियाग, पूर्व सरपंच स्वामी बालकृष्ण, सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक आईदानराम, जाम्बा थानाधिकारी मगाराम, जीवणराम गीला, सेवानिवृत्त वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक धूड़ाराम, सेवानिवृत्त सूबेदार पांचाराम, ठेकेदार मोहनराम मांझू, जाम्बा उप सरपंच मांगीलाल, जुगताराम मांझू, छोगाराम सियाग, वार्डपंच बचनाराम सियाग, वार्ड पंच प्रेमप्रकाश, पाबूराम कड़वासरा, भामाशाह जीवणराम गोदारा, समाजसेवी महिराम सियाग, हैड कांस्टेबल गोरधनराम डारा, भामाशाह अनिल मांझू सहित गांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य बुधाराम कड़वासरा ने समस्त आगंतुकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि ग्रामीणजनों के सहयोग की बदौलत ही विद्यालय का सफल संचालन सम्भव है। मंच संचालन डॉ. हरिराम ने किया।