Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

गोद ली बस्तियों में किया स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति का सर्वे

एनएसएस शिविर के स्वयं सेवको ने किया सर्वे बाप न्यूज : अखेराज खत्री  |  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के एनएसएस के विशेष शिविर के दौरान रवि...


एनएसएस शिविर के स्वयं सेवको ने किया सर्वे

बाप न्यूज : अखेराज खत्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के एनएसएस के विशेष शिविर के दौरान रविवार को स्वयं सेवकों ने गोद ली गई सांसी बस्ती एवं हरिजन बस्ती में स्वास्थ्य सेवाओं एवं कोविड-19 करण टीकाकरण की स्थिति का सर्वे किया।

सर्वे में शिविर में भाग ले रहे सभी 50 छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान छात्रों ने बस्ती के घरों में जाकर आधार कार्ड बने हुए हैं कि नहीं? किसी को सर्दी जुकाम अथवा खासी अभी है या नहीं? क्या लहर एक अथवा दो के दौरान किसी को कोरोना संक्रमण हुआ था या नहीं? परिवार के कितने लोगों को कोरोना वैक्सीन का प्रथम डोज और कितने लोगों को द्वितीय डोज लगाया जा चुका है? इस तरह के प्रश्नों के द्वारा सर्वे किया। इसके साथ ही उन्होंने मास्क लगाने, बार बार हाथ धोने, फिजिकल दूरी बनाए रखने, सर्दी जुकाम आदि होने पर डॉक्टर को दिखाने का आग्रह किया। साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले भोजन और आयुर्वेदिक औषधियों की जानकारी दी। स्वयं सेवकों ने  बस्ती के सभी लोगों से कोरोना के दोनों टीके जल्द से जल्द लगवाने का आह्वान किया। इस कार्य के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी मीना जोशी छात्रों के साथ उपस्थित रही।