Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मारपीट व लूट की घटनाओं का पर्दाफाश कर पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

बाप न्यूज़ | बाप पुलिस ने सप्ताह भर पहले टेपू के दुर्गाणी गांव में रात में एक घर में घुस नकाबपाेशाे द्वारा मारपीट करने के मामले का खुलासा कर...

बाप न्यूज़ | बाप पुलिस ने सप्ताह भर पहले टेपू के दुर्गाणी गांव में रात में एक घर में घुस नकाबपाेशाे द्वारा मारपीट करने के मामले का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्ही आरोपियों ने 9 माह पहले इसी गांव में किसान को बंधक बनाकर जीरा लूट पिकअप में भरकर ले जाने की वारदात को भी कबूल किया है। पुलिस आरोपियो से और सघन पूछताछ कर रही है। 

दुर्गाणी टेपू निवासी दिलीपसिंह पुत्र हरिसिंह भाटी बाप पुलिस थाना में 8 जनवरी को मामला दर्ज कर बताया था कि 7 जनवरी रात वह अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। रात करीब 2 बजे अचानक उसके घर का गेट बजाने की आवाज आई। उसकी पत्नी ने गेट खोला तो बाहर खड़े 4 अज्ञात नकाबपोशों ने उसे धक्का देकर घर के अंदर आ गए। वह बिस्तर से उठकर खड़ा हुआ तो एक नकाबपोश ने उसके सिर पर धारदार हथियार से मारा जिससे वह लहुलुहान होकर नीचे गिर कर बेहोश हो गया था। उसकी पत्नी ने बीच बचाव कर उन लोगों से छुड़ाने की कोशिश की तो नकाबपोश बदमाशों ने उसकी पत्नी के साथ भी मारपीट की। जिससे उसके हाथ में चोटें आई थी। 

जिला पुलिस अधीक्षक ने घटना की गम्भीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक फलोदी दीपक कुमार शर्मा, वृताधिकारी रामकरणसिंह मलिण्डा तथा थानाधिकारी बाप दीपसिंह को आरोपियों को ट्रेस आउट कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। थानाधिकारी दीपसिंह ने जीरा लूट व मारपीट की दोनो घटनाओ को चुनौती के रूप में लिया। पुलिस टीम ने तकनीकी डाटा बैस व आसुचना संकलन के आधार पर आराेपियों को ट्रेसआउट करने के बाद आसूचना व डाटाबैस के आधार पर करीब 10 किलोमीटर पीछा कर उक्त घटना को अंजाम देने वाले नकाबपोश आरोपी रघुवीरसिह पुत्र भवानीसिह जाति राजपुत, हेतराम पुत्र बन्नाराम जाति जाट दोनो निवासी नाथुसर पुलिस थाना पांचु जिला बीकानेर, रामुराम पुत्र कालुराम जाति विश्नोई, सुरेन्द्र पुत्र भागीरथ जाति विश्नोई निवासी सांईसर पुलिस थाना पांचू जिला बीकानेर को बापर्दा तथा उक्त घटना को अंजाम देने के लिये बुलाने वाले सहयोगी सवाईसिह पुत्र गुमानसिह जाति राजपुत निवासी टेपु दुर्गाणी दस्तयाब कर गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार किये गए आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में पुलिस ने गहनता से पुछताछ की तो आरोपियों ने 14 अप्रैल 2021 की रात्री में होशियारसिंह पुत्र सोहनसिंह जाति राजपुत निवासी टेपू दुर्गाणी की सरहद टेपू दुर्गाणी मे स्थित टयूबवैल पर अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर टयुबवैल पर सो रहे होशियारसिंह व उसके कृषक के साथ मारपीट बंधक बनाकर जीरा लूटकर पिकअप वाहन मे भरकर ले जाने की वारदात को भी अंजाम देना स्वीकार कर लिया। उक्त घटना का पर्दाफाश करने की कार्यवाही टीम में बाप थानाधिकारी दीपसिंह, एएसआई भंवरलाल, कांस्टेबल संजय डारा, रामस्वरूप, मूलाराम, किशनाराम, श्यामसुन्दर, दुर्गसिह, राजुसिंह, राजेश, अशोक आदि महत्वपूर्ण भूमिका रही। टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।