Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप ब्लॉक में चारणाई कोरोना का शतप्रतिशत टीका लगाने वाली पहली ग्राम पंचायत घोषित

बाप न्यूज़ | बाप पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत चारणाई मंगलवार को आयोजित हुई कोरोना टीकाकरण कोर कमेटी की बैठक में टीकाकरण की स्थिति को...

बाप न्यूज़
| बाप पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत चारणाई मंगलवार को आयोजित हुई कोरोना टीकाकरण कोर कमेटी की बैठक में टीकाकरण की स्थिति को लेकर समीक्षा की गई। बैठक में कमेटी के सभी सदस्य, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी व दूसरा दशक के कार्मिक उपस्थित रहे। बैठक में बताया गया कि चारणाई में उपखण्ड कार्यालय द्वारा निर्धारित प्रथम डोज के लक्ष्य से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। पंचायत की मतदाता सूची अनुसार पंचायत में 18 वर्ष से अधिक व्यक्तियों के टीकाकरण का कुल लक्ष्य 1520 है, जिसमें से 22 की मृत्यु हो चुकी है, शेष 1498 रहे।
दूसरा दशक परियोजना के द्वारा चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण जन जागरूकता अभियान के तहत चारणाई पंचायत में घर-घर जाकर किये गए सर्वे के अनुसार पंचायत की कुल जनसंख्या 2858 है। जिसमेें 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों की संख्या 1476 है। 
इन सभी तथ्यों पर चर्चा करते हुए कोर कमेटी की बैठक ने सहमति दी कि ग्राम पंचायत चारणाई में अब प्रथम डोज से केवल 5 लोग ही वंचित है। यह 5 व्यक्ति लम्बे समय से मजदूरी के लिये पंचायत से बाहर गये हुए है। इस कारण वर्तमान में इनका पंचायत में टीकाकरण होना संभव नहीं है।
इसलिए कोर कमेटी ने सर्व सहमति से चारणाई ग्राम पंचायत को कोरोना की पहली डोज के लिए सम्पूर्ण टीकाकृत घोषित करने का निर्णय लिया। उल्लेखनीय है कि दूसरा दशक द्वारा वर्तमान में बाप, फलोदी व घंटियाली ब्लॉक में कोरोना टीकाकरण जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत घर-घर जाकर सर्वे कार्य, डेटा फीडिंग व एनालिसिस किया जा रहा है । साथ ही कोरोना टीकाकरण से वंचित लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
बैठक में चारणाई सरपंच गुड्डी खातु, पीईईओ हनुमान सिंह, ग्राम विकास अधिकारी वकील चौधरी, चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ राकेश, एएनएम प्रियंका, समाज सेवी मौलाना जमालदीन, दूसरा दशक कार्यकर्ता इकबाल, जाम्बा पीएचसी डाटा एंट्री ऑपरेटर रईश, बीएलओ सुमित कुमार व बाबूराम विश्नोई, सामाजिक कार्यकर्ता अयूब खां, कमे खां, नूर खां, दूसरा दशक कार्यकर्ता हवा उपस्थित रहे।