Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाए

भारतीय किसान संघ ने धरना देकर राष्ट्रपति के नाम का उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन बाप न्यूज |  भारतीय किसान संघ ने देश के किसानों को लागत ...

भारतीय किसान संघ ने धरना देकर राष्ट्रपति के नाम का उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बाप न्यूजभारतीय किसान संघ ने देश के किसानों को लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य दिए जाने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की है। इसको लेकर मंगलवार को भाकिसं के हुए देशव्यापी आंदोलन के तहत बाप में भी उपखंड अधिकारी कार्यालय के सामने व शेखासर में उपतहसील के सामने किसानों ने धरना दिया तथा किसानों को लागत के आधार पर लाभकारी मल्य देने के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम बाप में उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल को तथा शेखासर में नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में लिखा कि किसानों को सामान आपूर्तिकर्ता, उनकी उपज का व्यापार करने वाले तथा उद्योग चलाने वाले सभी तो फल फूल रहे हैं, संपन्न हो रहे हैं, लेकिन स्वयं किसान कर्जदार व और गरीब होते जा रहे हैं। देश के सभी कृषि विज्ञानी/संस्थान केवल उत्पादन बढ़ाने में लगे हैं, अब समय आ गया है कि किसानों की आय बढ़ाने और लागत घटाने पर भी प्राथमिकता से कार्य किया जाय। कहा, बाजार भाव एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य में भी प्रति क्विंटल सैकड़ों रुपये का अंतर हो जाता है। न्यूनतम समर्थन मूल्य का केवल एक-दो प्रांतों को ही लाभ मिल पाता है और शेष देशभर के किसान वंचित रह जाते हैं। ऐसे में कोई तो समाधान जरूरी हो ही जाता है। इसलिए अब सरकार को किसानों को लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य मिलना सुनिश्चित करने के लिए देश में यह कानून बनाना चाहिए। बाप में ज्ञापन सौंपते हुए जिला अध्यक्ष  फलोदी हनुमान अमराणी, बाप तहसील मंत्री नारायण पालीवाल, प्रधान प्रतिनिधि एडवोकेट रतनसिंह धोलिया, महेश के पालीवाल, देवीसिंह भाटी, विनोद, श्रवण माली, चंडीदान चारण, रामस्वरूप, बाबूलाल रामावत, रामसिंह धोलिया, सोहनसिंह, गिरधरसिंह, सोहनलाल तथा शेखासर में ज्ञापन सौंपते समय भारतीय किसान संघ संभा अध्यक्ष नरेश व्यास, उप तहसील शेखासर अध्यक्ष मदनसिंह, सुमेरसिंह, खींवसिंह रघुवीरसिंह,जमालदीन, अम्बाराम, भूरसिंह, मदनसिंह, तिलोकाराम, कुलदीपसिंह आदि किसान उपस्थित थे।