Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन कार्य शुरू

सरकारी विद्यालयों से होगी शुरूआत, तैयारियां पूर्ण बाप न्यूज |  बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए...

सरकारी विद्यालयों से होगी शुरूआत, तैयारियां पूर्ण

बाप न्यूजबच्चों के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी चल रही है। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दाऊ लाल चौहान ने बताया कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों के कोरोना की पहली डोज सोमवार से लगनी शुरू हो जाएगी। बच्चों का वैक्सीनेशन चरणबद्ध रूप से आयु अनुसार चलेगा। डॉ. चौहान ने बताया कि शुरुआती तौर पर बच्चों को लगने वाली वैक्सीनेशन की प्रथम डोज के लिए कोवैक्सीन को अनुमति मिली है। शुरुआती टीकाकरण स्थल के रुप में सरकारी विद्यालयों का चयन किया गया है। इसके 4 सप्ताह या 28 दिन पूर्ण होने के बाद दूसरी डोज लगेगी। डॉ. चौहान ने बताया कि बच्चों के वैक्सीनेशन लगने से बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होगा। संभावित तीसरी लहर के चलते वैक्सीनेशन अत्यंत आवश्यक भी हो जाता है। क्योंकि बच्चों की संख्या ज्यादा है। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया है कि बच्चों की वैक्सीनेशन में पूर्णतया सहयोग करते हुए बच्चों को वैक्सीनेशन  के लिए मानसिक रूप से तैयार भी करे।

ब्लॉक में 3 जनवरी को यहां होगा वैक्सीनेशन

बाप कस्बे में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय व स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल बाप तथा क्षेत्र के जैसला, बारू, केलनसर, चाम्पासर, राणेरी, घंटियाली व मालम सिंह की सिड स्थित सरकारी विद्यालय में बच्चों के कोवैक्सीन लगेगी।