Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आजादी के बाद मांडली गांव जाने तक राजस्व रिकॉर्ड में नसीब हुआ रास्ता

रावरा में आयाेजित शिविर में 30 परिवारो को दिये गए पट्टे, अन्य कई कार्य भी हुए निष्पादित बाप न्यूज़ : रावरा पंचायत के मांडली गांव तक जाने के ...


रावरा में आयाेजित शिविर में 30 परिवारो को दिये गए पट्टे, अन्य कई कार्य भी हुए निष्पादित
बाप न्यूज़ : रावरा पंचायत के मांडली गांव तक जाने के लिए वक्त सेंटलमेंट से राजस्व रिकॉर्ड में रास्ता नहीं था। मांडली तक आने जाने के लिए लोग खातेदारी भूमि में से निकल रहे थे। बरसात के दिनों में खेतों में बुआई हो जाने के बाद लोगों को आन जाने में काफी दिक्कते होती थी। लेकिन अब मांडली जाने तक सरकारी कटाण रास्ता मिल गया है। शनिवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय रावरा में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान-2021 के तहत शिविर में प्रशासन ने ग्रामीणों की मांग पर रास्ते रिकॉर्ड में दर्ज कर लिये है। 
शिविर प्रभारी एसडीएम हरीसिंह देवल को मांडली के ग्रामीणों ने उपस्थित होकर अपनी गांव तक कटाण मार्ग नहीं होने की पीड़ा बयां की। ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी देवल को बताया कि उनके गांव से पिछले 70 सालों से माण्डली से बाप आने व जाने के लिए राजस्व रिकोर्ड में कोई रास्ता नहीं है। सभी ग्रामीण आपसी सहमती से मौके पर चल रहे एक रास्ते को राजस्व रिकाॅर्ड में दर्ज करवाना चाहते थे। शिविर प्रभारी ने इनकी समस्या को तत्काल सुनकर तहसीलदार बाप प्रतिज्ञा सोनी को राजस्व रिकोर्ड में रास्ता दर्ज करने संबंधी कार्यवाही पूर्ण के निर्देश दिए। तहसीलदार सोनी ने तत्काल हल्का पटवारी अनीता मीणा, भू.अ. निरिक्षक ठाकुरदास के माध्यम से 05 किमी रास्ते का प्रस्ताव तैयार करवाकर उपखण्ड अधिकारी बाप को प्रस्तुत कर दिया। जिसे उपखण्ड अधिकारी बाप ने स्वीकार कर 05 किमी कदीमी रास्ते के उपयोग की भूमि की किस्म परिवर्तन करने व नक्शे में तरमीन करने के तहसीलदार को आदेश दे दिए।
इसके अलावा शिविर में प्राप्त आवेदनों में से मंथरा, धाफु, जेठी, सन्तुकंवर एवं निजरो सहित 30 परिवारों को आवासीय पट्टे शिविर में जारी किए। उक्त लाभार्थी वर्ष 2003 से पूर्व के कब्जा धारक बीपीएल तथा विधवा महिला श्रेणी में आते है तथा पिछले 30 साल से ग्राम रावरा में निवास कर रहे है। शिविर में अपने घरों का पट्टा पाकर ग्रामीण काफी प्रसन्नचित दिखाई दिये।