Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

एसडीएम ने ज्यूस पिला अनशन समाप्त करवाया

बाप न्यूज |  भूखंडा़े के सीमाकंन की मांग को लेकर कस्बे में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने सात दिनों से जारी अनशन को उपखंड अध...

बाप न्यूजभूखंडा़े के सीमाकंन की मांग को लेकर कस्बे में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने सात दिनों से जारी अनशन को उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल ने ज्यूस पिलाकर समाप्त करवा दिया। इस दौरान थानाधिकारी देरावरसिंह व विकास अधिकारी रमेशचंद्र धनणे भी मौजुद थे।

गौरतलब है कि भूखंड़ो के सीमाकंन की मांग को लेकर माली समाज के कुछ परिवार बालिक विद्यालय के सामने धरना शुरू कर था। धरने के साथ ही भरत माली, जसराम माली व विक्रम साेंलकी अनशन पर बैठ गए थे। धरनार्थियों का आरोप था कि ग्राम पंचायत बाप में 1956 को आम निलामी बोली में भूखंड क्रय किये थे। लंबे समय से मांग करने के बाद भी पंचायत उनका सीमांकन नहीं किया जा रहा है।

उधर ग्राम पंचायत व ग्रामीण धरनार्थियों के विरूद्ध लामबंद्ध हो गए थे। पंचायत ने कहा कि वे बालिका विद्यालय के खेल मैदान पर कब्जे की नियत से धरने पर बैठे है। कब्जा करने के लिए पत्थर व पटिया भी डाल दी है।

उपखंड अधिकारी को इस संबध में ज्ञापन देकर तीन दिन में धरना समाप्त कराने की मांग की थी, लेकिन प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया था। इसलिए गुरूवार को ग्रामीणों ने ही वंहा से पत्थर उठा लिये थे। पटियों पर महिलाएं बैठ गई थी, इसलिए पटिया उठाने पर एक बारगी मामला तनाव पूर्ण हो गया था। दोनो पक्षों की उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल की मौजुदगी में वार्ता होने के बाद एसडीएम सिंह ने 24 घंटें में पटिया हटाने व धरना तथा अनशन समाप्त करने को कहा था।

शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे उपखंड अधिकारी देवल व अन्य अधिकारी अनशन स्थल पर पहुंचे तथा अनशनकारी भरत माली, जसराम माली व विक्रम सोंलकी को ज्यूस पिलाकर उनका अनशन समाप्त करवा दिया।