Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

स्वस्थ मां अभियान का प्रशिक्षण सम्पन्न

बाप न्यूज |  दूसरा दशक परियोजना द्वारा तीन दिवसीय गैर आवसीय युवा मंच क्षमतावर्धन स्वस्थ मां अभियान का प्रशिक्षण मालम सिंह की सिड में संपन्न...

बाप न्यूजदूसरा दशक परियोजना द्वारा तीन दिवसीय गैर आवसीय युवा मंच क्षमतावर्धन स्वस्थ मां अभियान का प्रशिक्षण मालम सिंह की सिड में संपन्न हुआ। दूसरा दशक के बीरबल राम ने बताया की इस प्रशिक्षण में प्रेरणा युवा मंच कल्याण सिंह की सिड व उमंग युवा मंच मालम सिंह की सिड के 24 किशोर किशोरियों ने भाग लिया। प्रशिक्षण के शुरुआत में कोरोना गाइडलाइन की जानकारी दी गई। दूसरा दशक के इकबाल मेहर ने प्रशिक्षण में दूसरा दशक के कार्य, स्वस्थ मां अभियान, मेरी पहचान, नई पहचान, स्वस्थ माँ अभियान के तहत सदस्यों की भूमिका, सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार –प्रसार तथा मां की खूबियां गर्भवती महिलाओं की समस्याओं व समाधान आदि के बारे में समझ बनाई गई।

साथ ही युवा मंच द्वारा गांव में टीकाकरण का माहौल बनाने के लिया गया प्रोजेक्ट कार्य के तहत गांव स्तर पर किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण के दौरान रोल प्ले, भीति पत्रिका, प्रतिवेदन, समूह कार्य के माध्यम से किशोर - किशोरियों की झिझक दूर करने का प्रयास किया गया। प्रशिक्षण के समापन में युवा मंच सदस्य नरेश, मुरली, हरसुख, सहीराम, शारदा, जेठी, पूजा, कैलाश आदि ने प्रशिक्षण के अनुभव बताये।