Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

फलोदी पुलिस की बड़ी कामयाबी, तेल टीन से भरे ट्रक चोरी का किया खुलासा

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी थाना टीम ने 28 अगस्त को मलार मगरा होटल के सामने हा...


बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी थाना टीम ने 28 अगस्त को मलार मगरा होटल के सामने हाईवे से चोरी हुआ ट्रक एवं 950 तेल के पीपे बरामद कर मुल्जिम याकूब पुत्र हबीबुल्ला उम्र 21वर्ष निवासी रिण मलार, सुमेरराम पुत्र खींयाराम भील उम्र 20 वर्ष निवासी हिंडालगोल, ओमाराम पुत्र  खींयाराम भील उम्र 24 वर्ष निवासी हिंडालगोल एवं रामचंद्र पुत्र भैराराम भील उम्र 22 वर्ष निवासी रिण मलार तथा असकर पुत्र हासमदीन निवासी रिण मलार को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 
उल्लेखनीय है कि 29 अगस्त को नथाराम जाट निवासी भीमथल धोरीमन्ना बाडमेर ने थाना में उपस्थित होकर रिपोर्ट पेश की थी कि मैं 28 अगस्त को करीब 5 बजे उधोग मंंदिर बीकानेर से 12 सौ पीपा मूंगफली रिफाइन ऑयल ट्रक नंबर RJ 19 जीबी 2157 में भरकर बीकानेर से रवाना हुआ था। ट्रक में थोडी खराबी होने के कारण तथा खाना खाने मलार मगरे पर रात करीब 11.15 बजे चौधरी होटल पर रुका। रात होने के कारण मिस्त्री नहीं मिला तो खाना खाने चौधरी होटल के अंदर बैठ गया, खाना खाकर बाहर आया तो मेरा ट्रक गायब था। 
पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि इस घटना को गंभीरता से लिया जाकर इस वारदात का पर्दाफाश करने के लिये तुरंत जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर एवं बाड़मेर में नाकाबंदी करवाई गई तथा ट्रक की चोरी के साथ अन्य चोरी की बढती वारदातों पर अकुंश लगाने के लिये सभी पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। घटना का पर्दाफाश करने एवं मुल्जिमानों की धड़पकड़ के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक फलोदी दीपक कुमार शर्मा  के निकट सुपरविजन में एवं डिप्टी एसपी पारस सोनी के निर्देशन में तथा थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज एकत्रित किये गये तथा अन्य तकनीकी संसाधनों का प्रयोग कर चोरी हुये ट्रक के रूट पता किया गया। सभी सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी संसाधन एवं आसूचना के आधार पर चोरों की पहचान की गई। चोरी की वारदात का पर्दाफाश करने में  फलोदी थाने के कांस्टेबल गणेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 
गिरफ्तार आरोपियों ने योजना बनाकर रैकी की तथा चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी करने के पश्चात माल एवं ट्रक को आरोपियों ने अजीज खान के सहयोग एवं मिलीभगत से अजीज खान के नमक के प्लांट के पास छिपा दिया। ट्रक एवं मूंगफली तेल रिफाइंड के पेपर बरामदगी स्थल से ही इस गैंग द्वारा पूर्व में चोरी किए जाने के दौरान काम में लिये गये उपकरण एवं चोरी का माल आदि भी बरामद किया गया। इस गैंग द्वारा पूर्व में थाना बाप, जांबा, खाजूवाला में करीब 12 चोरियों की वारदातें करना स्वीकार किया गया है। जिसमें ट्रक, ट्रैक्टर एवं ट्रांसफार्मर से तेल एवं अन्य प्रकार की चोरियां शामिल है। गैंग का अन्य सदस्य अजीज खान निवासी चारणाई घटना के बाद से ही फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।
आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिससे अन्य वारदातें खुलने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक ने फलोदी थानाधिकारी राकेश कुमार ख्यालिया, सब इंस्पेक्टर चैनप्रकाश, एएसआई जगमालाराम, हैड कांस्टेबल मनफूल, गोपालसिंह, गिरधारीसिंह, डीएसटी श्रवणराम, कांस्टेबल, गणेश, मुकनसिंह, शेरसिंह, श्रवण, गोरधनराम एवं डीएसटी देवाराम एवं कांस्टेबल गणेश को सम्मानित करने की घोषणा की है। चोरी की वारदात का पर्दाफाश करने में कांस्टेबल गणेश की अहम भूमिका रही है।