Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

किसानों ने रैली निकालकर पीएम, सीएम एवं एमडी को भेजा मांग पत्र

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल |  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर बुधवार को भारतीय किसान संघ के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर विशाल रैली निकालकर प्रधानमंत...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवालफलोदी उपखंड मुख्यालय पर बुधवार को भारतीय किसान संघ के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर विशाल रैली निकालकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं डिस्काॅम एमडी के नाम का ज्ञापन एडीएम फलोदी एवं डिस्काॅम के चीफ इंजीनियर को सौंपा गया। भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष नरेश व्यास एवं फलोदी जिलाध्यक्ष राजेंद्र व्यास के नेतृत्व में तीन सूत्री मांगों को लेकर किये जा रहे आंदोलन के तहत बुधवार को हजारों किसानों ने वाहन निकाली, रैली एकां चौराहे से रवाना होकर राईका बाग, डिस्काॅम कार्यालय होते हुये एडीएम कार्यालय पहुंची। जहां पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा डिस्काॅम एमडी के नाम का ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया। 
भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष नरेश व्यास ने बताया को भारतीय किसान संघ ने सरकार को पहले भी मांग पत्र सौंपा था तब केंद्र सरकार ने 8 अगस्त तक सभी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही का भरोसा दिया था लेकिन आज तक उचित कार्रवाई नही की गई है, व्यास ने बताया कि अब डिस्काॅम को 10 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है, समय रहते किसानों की मांगें नही मानी गई तो सभी जीएसएस पर आंदोलन कर घेराव किया जायेगा। बुधवार को भेजे गये ज्ञापन में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य के बजाय लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य देने, एक बार घोषित मूल्य के बाद उसके आदानों में होने वाली महंगाई का भुगतान के समय समायोजन करते हुये महंगाई के अनुपात में वास्तविक मूल्य चुकाने तथा घोषित मूल्य पर किसान की उपज का बेचान सुनिश्चित कर फिर चाहे वह मंडी में बेचे, चाहे मंडी के बाहर या फिर चाहे सरकार खरीदे लेकिन घोषित मूल्य से कम पर क्रय -विक्रय को अपराध मानने की मांगें प्रमुख है। बाप से भी जिला मंत्री हनुमान अमराणी के नेतृत्व में सैकडाे किसान रैली में भाग लेने फलोदी गए थे।