Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

फलोदी पंचायत समिति में कांग्रेस को मिली बंपर सीटे

अब प्रधान पद को लेकर कांग्रेस में भागदौड़ तेज बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव में फलोदी पंचायत समिति सदस्यों...


अब प्रधान पद को लेकर कांग्रेस में भागदौड़ तेज
बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव में फलोदी पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बंपर सीटे मिली है। बंफर सीटे मिलने से फलोदी पंचायत समिति में कांग्रेस पार्टी का प्रधान बनना तय है। फलोदी पंचायत समिति में कुल 17 वार्ड है जिसमें से 4 वार्डो पर कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। शेष रहे 13 वार्डो के लिये 26 अगस्त को मतदान हुआ था। जिसमें कांग्रेस 9, भाजपा के 2 तथा 2 सीटों पर कांग्रेस के ही बागी निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुये है, 26 अगस्त को जिन 13 वार्डो में चुनाव हुये थे उनमें से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर वार्ड 2 से फूलीदेवी मेघवाल, वार्ड 3 से भूराराम मेघवाल, वार्ड 5 से अब्दुल रहमान, वार्ड 8 से किशनाराम विश्नोई, वार्ड 9 से जसोदा मेघवाल, वार्ड 11 भूराराम भील, वार्ड 14 से बालकृष्ण मेघवाल, वार्ड 15 से बंची मेहर एवं वार्ड 16 में अजमा खातू विजयी रही है। वही दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी मात्र 2 सीटों पर सिमट कर रह गई है उसको चुनाव में निराशा हाथ ही लगी है। भाजपा की उम्मीदवार के तौर पर वार्ड 10 से श्रीमती हसीना खेताणी एवं वार्ड 12 से पूर्णा ने जीत दर्ज की है। 
इसके अलावा 2 वार्डो में निर्दलीयों ने बाजी मारी है, वार्ड 13 से रहमिना सिंधी एवं वार्ड 17 से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हाजी उमरदीन सिंधी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत का परचम फहराया है, इस पूरे चुनाव में सभी राजनीतिक विश्लेषकों की नजरें फलोदी के वार्ड नंबर 17 पर टिकी हुई थी। 
उल्लेखनीय है कि फलोदी पंचायत समिति क्षेत्र के वार्ड नंबर 1 से मौलवी आमदीन जागरियां, वार्ड 4 से मरिमों, वार्ड 6 से करणाराम विश्नोई एवं वार्ड 7 से पुष्पा कंवर चांपावत कांग्रेस के टिकट पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है, कुल मिलाकर अब कांग्रेस के पास 17 में से 13 सदस्य है। कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते पूर्व उप प्रधान अब्दुल रहमान एवं पूर्व सरपंच मौलवी आमदीन जागरिया प्रधान पद के प्रबल दावेदार है तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता करणाराम विश्नोई एवं पुष्पा कंवर  भी दावेदारी कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ वार्ड नंबर 17 से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हाजी उमरदीन सिंधी भी प्रधान पद के लिये भागदौड़ में जुटे हुये है। 
कांग्रेस का एक गुट अल्पसंख्यक समुदाय के कद्दावर नेता एवं पूर्व सरपंच हाजी उमरदीन सिंधी मलार को टिकट दिलवाने का इच्छुक है। फलोदी प्रधान पद के लिये सोमवार को मतदान होगा, इसको देखते हुये रविवार का दिन एवं रविवार की रात जोड़-तोड़ के लिये अहम मानी जा रही है।