Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अनशनकारियों की तबियत बिगड़ी, चिकित्सकों ने किया अस्पताल के लिए रैफर

अनशन पर बैठे तीनों व्यक्तियो ने अस्पताल जाने से किया इंकार पुलिस ने बल प्रयोग कर तीनों अनशकारियों को भेजा अस्पताल बाप न्यूज |  भूंखड के सी...

अनशन पर बैठे तीनों व्यक्तियो ने अस्पताल जाने से किया इंकार
पुलिस ने बल प्रयोग कर तीनों अनशकारियों को भेजा अस्पताल

बाप न्यूज भूंखड के सीमांकन की मांग को लेकर किये जा रहे अनशन में तीनो अनशनकारियों का स्वास्थ्य गिर गया। जांच के बाद मेडिकल टीम ने तीनों को उपचार के लिए अस्पताल रैफर कर दिया। लेकिन अनशनकारियों व धरनार्थियो ने अस्पताल जाने से इंकार कर दिया। लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग कर तीनों को अस्पताल भेज दिया।

कस्बे में भूखंड के सीमाकंन की मांग को लेकर अनशन व धरना राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने दिया जा रहा है। भूखंड धारियों का कहना है कि वे अपनी ही जमीन पर धरना व अनशन कर रहे है। बाप पंचायत द्वारा 1956 में निलामी बोली करने पर यंही भूखंड खरीदे थे, लेकिन पंचायत उनका सीमांकन नहीं कर रही है। उधर ग्राम पंचायत उन्हे कब्जे की नियत से पत्थर डाल धरना देना बता रही है।


अनशन के चाैथे दिन मंगलवार शाम उपखंड प्रशासन के निर्देश पर तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी अनशन स्थल पर पहुंची। उन्होंने अनशन व धरने पर बैठे लोगों से चर्चा कर अनशन समाप्त करने को कहा। तहसीलदार सोनी ने ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा को भी वंहा तलब कर भखूंडो को लेकर तथ्यात्क रिपोर्ट देने को कहा।

तहसीलदार सोनी की मौजुदगी मेडिकल टीम ने अनशन कर रहे भरत माली, जसराम माली व विक्रम साेंलकी के स्वास्थ्य की जांच की। जांच में तीनों अस्वथ्य पाये। तीनों के ब्लड शुगर का स्तर गिर गया था। जिस पर मेडिकल टीम ने तीनों को अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। मौके की नजाकत को देखते हुए बाप थानाधिकारी देरावरसिंह, एएसआई धन्नाराम, हैड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार, अनोपाराम, कांस्टेबल दुर्गसिंह सहित जाप्ते के साथ वंहा पहुंच गए।

तीनों ने अस्पताल जाने से इंकार कर दिया। भूखंड धारी बिंजाराम सोंलकी सहित अनशकारियांे ने कहा कि वे किसी तरह का उपचार नहीं लेंगे। वे अपनी जमीन का टुकड़ा पाने के लिए यही मर जाएंगे, लेकिन अस्पताल नहीं जाएंगे। तब पुलिस ने बल का प्रयोग कर तीनों को एंबुलेंस बैठा अस्पताल के लिए रवाना कर दिया।

बिना उपचार वापस लौटे तीनों

तीनों को स्थानीय अस्पताल की बजाय फलोदी के लिए रैफर किया गया था। लेकिन बताया जा रहा है कि तीनों फलोदी अस्पताल से  बिना उपचार करवाए वापिस बाप के लिए रवाना हो गए है।