Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कानासर चौराहे से अस्पताल चौराहे तक डबल सड़क मय डिवाइडर बनाने की उठी मांग

एसडीएम देवल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को दिये प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश बाप न्यूज |  यंहा पंचायत समिति सभागार में बुधवार को उपखंड अधिक...


एसडीएम देवल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को दिये प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश

बाप न्यूजयंहा पंचायत समिति सभागार में बुधवार को उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल की अध्यक्षता में जन सुनवाई हुई। जन सुनवाई में ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी मौजुद थे। जन सुनवाई में बहुत कम लोग पहुंचे, लेकिन बाप कस्बे की कई समस्याएं उपखंड अधिकारी के सामने प्रमुखता से रखी गई।

इसमें मुख्य रूप से कानासर चौराहे से कस्बे के अंदर वाली सड़क को अस्पताल चौराहे तक टू लाइन मय डिवाइडर के बनाने की मांग रखी गई।

बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता पहाड़ सिंह रावरा व सामाजिक कार्यकर्ता मनोज पुरोहित ने उपखंड अधिकारी को बताया कि कस्बे की बढ़ती आबादी के साथ वाहनों के दबाव की वहज से आज सिंगल सड़क डबल होनी चाहिए। इसके अलावा कस्बे का प्रवेश स्थल का सौंदर्य भी बढ़ेगा। उपखंड अधिकारी देवल ने माना कि सिंगल सड़क में वाहनों का दबाव ज्यादा है। इसके अलावा सड़क की पटरी भी टुटी है। पटरी टुटने से कई जगह सड़क भी कट गई है। जिससे हादसों का भय बना रहता है। उपखंड अधिकारी देवल ने उक्त सडक काे डबल मय डिवाइडर बनाने का प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश जन सुनवाई में उपस्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी राजूराम को दिये। साथ ही फिलहाल अस्थाई रूप से सडक की पटरियां ठीक करने काे भी कहा है। मनोज पुरोहित ने वार्ड नंबर 7 में ढीले विद्युत तारों को कसने, खराब इंसुलेटर बदलने, कस्बे में कई जगह हो रहे पानी के लिकेज काे ठीक करने, ग्राम पंचायत भवन के सामने एकत्रित हो रहे बरसाती पानी की निकासी कराने आदि समस्याओं के निदान की मांग की।

नहर स्कैप होने से बहता व्यर्थ पानी किसान व आमजन के लिए आफत

जन सुनवाई में ब्लॉक कमेटी प्रवक्ता पहाड़सिंह रावरा ने उपखंड अधिकारी को बताया कि आरडी 45 पर नहर आए दिन स्कैप हो जाती है। जिससे हजारो लीटर पीने का पानी व्यर्थ बह जाता है। जिससे आसपास के खेत पानी से भर जाते है। आम रास्ता भी दरिया बन जाता है। पांच साल पहले बनी ढाेलियों की ढाणी की सड़क टुट चुकी है। अत्यधिक पानी से खेत भी खराब हो रहे है।

रावरा ने इसका स्थायी समाधान कराने की मांग की। इसके अलावा बाप से भड़ला सड़क मार्ग पर मांडली तिराहे से पहले सड़क पर बने पुलिए से हो रही दुर्घटनाओं से एसडीएम को अवगत कराते हुए उक्त पुलिए को हटाने या ठीक कराने रावरा, नारायणपुरा सहित आसपास के गांवो में 5 वर्ष पूर्व लाखो रूपये खर्च बनाये उप स्वास्थ्य केंद्रो के भवनों को ठेकेदार से संबधित विभाग को हैंड ऑवर कराने की मांग रखी। नेवा कानासर निवासी मोहनराम ने पशुओं में हो रहे खुरड़ा रोग का उपचार करने व टीकाकरण करने की मांग की।