Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कृत्रिम झील में नहरी पानी का स्टोरेज बढाने की मांग

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिये नहर का पानी रिजर्व रखने के लिये बनाई गई कृत्रिम झ...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिये नहर का पानी रिजर्व रखने के लिये बनाई गई कृत्रिम झील में पानी निम्न स्तर पर आ जाने के कारण बदबूदार पानी की सप्लाई तथा आने वाले दिनों में संभावित पेयजल संकट की आशंका को लेकर भाजपा नेताओं ने बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ज्ञापन सौंपकर झील में पानी का स्टोरेज बढ़ाने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष रमेश थानवी, वरिष्ठ समाजसेवी सम्पत चांडा एवं युवा नेता जितेंद्र पुरोहित ने एडीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि फलोदी शहर, बावडी, जालोड़ा, खारा आदि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिये करोड़ो की लागत से बनी झील जिसमें पानी रिजर्व करके सप्लाई किया जाता है।
पिछले काफी दिनों से इस झील का जल स्तर कम होता जा रहा है। वर्तमान में झील का पानी घटकर पेदें तक पहुंच गया है जिसके चलते विभिन्न क्षेत्रों में बदबूदार एवं गंदा पानी सप्लाई हो रहा है, उन्होंने बताया कि यदि राजीव गांधी लिफ्ट केनाल में तकनीकी खराबी से पानी सप्लाई रुकता है तो उस स्थिति में झील में पानी नही होने के कारण जनता को पानी के लिये तरसना पड़ सकता है। इस संबंध में एडीएम हाकम खान ने बताया कि झील में पानी का स्टोरेज बढ़ाने के लिये संबंधित अधिकारियों को कहा गया है, गुरूवार को मैं स्वयं मौके पर जाकर झील का जायजा लूंगा तथा जरूरत हुई तो उच्चधिकारियों से वार्ता कर कृत्रिम झील में पानी का स्टोरेज बढ़ाया जायेगा।