Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

युवाओ के लिए 4 गांवो में प्रशिक्षण केंद्र शुरू

ऐजोर पावर कंपनी ने शुरू किये प्रशिक्षण केंद्र प्रशिक्षण केंद्र में युवाओं को दी जाएगी निशुल्क स्किल ट्रेनिंग बाप न्यूज़ |  ऐज़ोर पावर कंपनी द...

ऐजोर पावर कंपनी ने शुरू किये प्रशिक्षण केंद्र
प्रशिक्षण केंद्र में युवाओं को दी जाएगी निशुल्क स्किल ट्रेनिंग

बाप न्यूज़ऐज़ोर पावर कंपनी द्वारा शेखासर, केशरपुरा, देदासरी और नूरे की भुर्ज़ सहित बीकानेर जिले के किस्तुरिया गांव में युवाओं के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण केंद्रों की स्थापना की है। इन केंद्रो पर सोलर के लगभग 130 और सिलाई के लगभग 90 महिलाएं व बीएफएसआइ में 15 लोगो को स्किल ट्रेनिंग दी जा रही है। एज्योर सोलर पावर राजस्थान की पिछड़े हुए गांव में 2018 से इन ट्रेनिंग कार्यकर्मो को चला रही है। अब तक कई युवाओं को प्रशिक्षित करके रोजगार से जोड़ा चुका है। कौशल प्रशिक्षण केंद्रों का संचालन पीआरएसडी कंपनी के राजस्थान राज्य के कॉर्डिनेटर आनंद प्रताप सिंह, पवन कुमार वा अतुल शुक्ला द्वारा किया जा रहा है। बाप क्षेत्र में हुए इन केंद्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में पीआरएसडी के एमडी प्रवीण गर्ग, ग्राम सरपंच, एज्युर पॉवर के सेफ्टी इंचार्ज मनोज जाधव, राहुल,  प्रियकांत बिश्नोई सहित कम्पनी के अन्य कार्मिक मौजुद थे। 
कॉर्डिनेटर सिंह ने बताया कि इन सेंटरों पर 6 महीने का प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। जिससे बीकानेर व जोधपुर के लगभग 8 गांवों के 310 लाभार्थियों को प्रशिक्षण का लाभ मिलेगा। साथ ही इन प्रशिक्षित लाभार्थियों को प्रशिक्षण के साथ साथ रोजगार से भी जोड़ा जायेगा।