Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव की अधिसूचना आज जारी होगी

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2021 के लिये बुधवार को निर्वाचन की अधिसूचना जारी हो जायेगी। इसके साथ ही पंच...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2021 के लिये बुधवार को निर्वाचन की अधिसूचना जारी हो जायेगी। इसके साथ ही पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्यों के लिये नामांकन पत्र भरने का कार्य शुरू हो जायेगा। जिला परिषद सदस्यों के लिये नाम निर्देशन पत्र जोधपुर में जमा होगें। 
रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम फलोदी डाॅ. अर्चना व्यास ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही नाम निर्देशन पत्र भरने का कार्य शुरू हो जायेगा जो 16 अगस्त सोमवार तक चलेगा, 15 अगस्त को रविवार का अवकाश होने के चलते नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत नही किये जा जायेगें। रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नाम निर्देशन पत्र जमा करवाते समय अभ्यर्थी के साथ केवल एक ही व्यक्ति को प्रवेश दिया जायेगा तथा एक से अधिक वाहन की भी मनाही होगी। इस दौरान रैली एवं जुलूस वर्जित रहेगा। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक का रहेगा। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 17 अगस्त मंगलवार को सुबह 11 बजे से होगी, 18 अगस्त बुधवार को दोपहर 3 बजे तक नाम वापिस लिये जायेगें तथा इसी दिन दोपहर 3 बजे के बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जायेगा। प्रथम चरण के लिये 26 अगस्त बुधवार को सुबह 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। 
फलोदी पंचायत समिति क्षेत्र में 35144 पुरूष मतदाता एवं 31171 महिला मतदाता 94 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की पूरी प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित करवाई जायेगी। इस संबंध में स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किये गये है।

राजनीतिक दल जुटे हुये है आवेदन लेने में

एक तरफ बुधवार से नाम निर्देशन पत्र भरने का कार्य शुरू हो रहा है वही दूसरी तरफ विभिन्न राजनीतिक दल अभी तक चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से आवेदन लेने की प्रक्रिया में ही  उलझे हुए है। इससे ऐसा लग रहा है कि प्रमुख दल कांग्रेस एवं भाजपा नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के दिन यानि 17 अगस्त को ही अपने-अपने उमीदवारों के नाम घोषित करेगें। मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय फलोदी में आवेदन लिये गये तथा भाजपा नेताओं की बैठक विधायक निवास पर हुई जिसमें चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के फार्म जमा किये गये। कांग्रेस एवं भाजपा कार्यालयों में आवेदन लेने की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रहेगी।