Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आईईसी को मजबूत करने के लिये प्रेमराज पंवार ब्लाॅक संमवयक नियुक्त

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | चिकित्सा,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना एवं इनका व्...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | चिकित्सा,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना एवं इनका व्यापक प्रचार-प्रसार अति महत्वपूर्ण है। इसी के तहत जोधपुर जिले ने एक और नवाचार करते हुए स्वास्थ्य विभाग संबंधित सूचना, शिक्षा एवं संचार (आईईसी) विंग को मजबूत करते हुये इसका विस्तार कर ब्लॉक स्तर पर आईईसी समन्वयक के रूप में कार्मिकों को अतिरिक्त कार्यभार देते हुए नियुक्त किये है। 
फलोदी ब्लाॅक के लिये प्रेमराज पंवार को ब्लाॅक संमवयक नियुक्त किया गया है। मंगलवार को सीएमएचओ कार्यालय में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बलवंत मंडा की अध्यक्षता में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। सीएमएचओ डाॅ. मंडा ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक मीडिया, सोशल मीडिया सहित विभिन्न सुगम एवं सुलभ तरीको से पहुंचाने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तर पर आईईसी समन्वयकों को विभाग की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के बारे विस्तार से चर्चा कर जानकारी दी गई। इन्होने उपस्थित प्रतिभागियों को स्वास्थ्य विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही कोविड-19 प्रबंधन तथा कोविड टीकाकरण के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार कर आमजन को जागरूक करने के तरीके भी बतायें। प्रशिक्षण में संदर्भ व्यक्ति शिवप्रकाश पुरोहित ने उपस्थित समन्वयकों को सोशल मीडिया, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से योजनाओं का प्रचार-प्रसार तथा योजनाओं एवं गतिविधियों से  सम्बंधित समाचार लिखने के सम्बंध में विस्तार से अवगत करवाया। 
इस दौरान पुरोहित ने अच्छाई की मार्केटिंग को मूल मंत्र मानते हुये विभाग की बेहतरीन सेवाओ, योजनाओं एवं कार्मिकों के द्वारा किये जाने वाले कार्यो को प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही विभागीय सोशल मीडिया प्लेटफार्म के उपयोग आदि के गुर सिखायें। इस अवसर पर योगेश दवे ने उपस्थित प्रशिक्षणर्थियों को विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में किये जाने वाले विभिन्न कार्यों को फोटो तथा वीडियो के माध्यम से प्रसारित करने हेतु मीडिया में उपयोग लिये जाने योग्य फोटो एवं विडियो बनाने के गुर सिखायें।