Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

उद्यानिकी योजना में ऑनलाइन आवेदन की 31 अगस्त अंतिम तिथि

बाप न्यूज |  राष्ट्रीय बागवानी मिशन में देय विभिन्न प्रकार की सुविधाओं को लेने के लिए जोधपुर जिले के किसान 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता...

बाप न्यूजराष्ट्रीय बागवानी मिशन में देय विभिन्न प्रकार की सुविधाओं को लेने के लिए जोधपुर जिले के किसान 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।उपनिदेशक उद्यान जोधपुर जयनारायण स्वामी ने बताया कि राष्ट्रीय बागवानी मिशन योजना के अन्तगर्त सामुदायिक जल संग्रहण ढांचा, पोली हाउस, शेड नेट हाउस, लो टनल, कम लागत के प्याज भंडारण, वर्मी कम्पोस्ट इकाई आदि की पत्रावलियां अनुदान के लिए कई वर्षो से लंबित है।

स्वामी ने कहा कि उद्यानिकी योजना में राष्ट्रीय बागवानी मिशन के अंतर्गत विभिन्न योजना में देय सुविधाओं के लिए किसान 31 अगस्त 2021 तक विभिन्न तरह की सुविधाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण करा सकते हैं। जिन किसानों ने पहले पंजीकरण करवा लिया, उन्हें दोबारा आवेदन नहीं करवाना है। 31 अगस्त पूर्व में प्राप्त पत्रावलियों को भी शामिल कर किसानों की सूची तैयार होगी। आवेदन श्रेणी वार जैसे सामान्य, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति के जिले को आवंटित लक्ष्यों के अनुसार यदि डेढ़ सौ प्रतिशत से अधिक आवेदन प्राप्त होने की दशा में पात्र किसानों का सक्षम स्तर से लॉटरी से चयन किया जाएगा।