Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विश्नोई अध्यक्ष व कुमावत सचिव निर्वाचित

भारत विकास परिषद की शाखा बाप का रविवार को हुआ गठन बाप न्यूज |  भारत विकास परिषद् की शाखा बाप का रविवार काे गठन किया गया। इसको लेकर कस्बा ...

भारत विकास परिषद की शाखा बाप का रविवार को हुआ गठन

बाप न्यूजभारत विकास परिषद् की शाखा बाप का रविवार काे गठन किया गया। इसको लेकर कस्बा स्थित आदर्श विद्या मन्दिर में परिषद् की बैठक प्रान्तीय चुनाव अधिकारी डा. विष्णु दत्त दवे की मौजुदगी में हुई। बैठक में बाप शाखा का गठन करने के बाद सर्वसहमति से सोहन राम विश्नोई को अध्यक्ष, राजेन्द्र कुमावत को सचिव तथा भंवरलाल दवे को कोषाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। 

शाखा संयोजक अखेराज खत्री ने बताया कि बाप के गणमान्य लोगो ने भारत विकास परिषद् की शाखा का गठन कर सेवा व संस्कार के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने का निर्णय लिया है। प्रान्तीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा ने कहा कि भारत विकास परिषद् समाज के समक्ष उपस्थित चुनौतियों का समाधान प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा कि सेवा हमारा सामाजिक उत्तरदायित्व है। परिवार में संस्कार विकास के माध्यम से देश को सांस्कृतिक जड़ो से जोड़ने का कार्य हमारी विशिष्टता है। भारत विकास परिषद् देश की भावी पीढ़ी में संस्कार विकास के लिए संस्कार शिविर, गुरुवन्दन छात्र अभिनन्दन, भारत को जानो तथा राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन करता है। कोविड आपदा के समय भारत विकास परिषद् ने जोधपुर सम्भाग में दो करोड़ के सेवा कार्य कर जरुरतमन्दों को राहत पहुंचाने का कार्य किया है। 

उन्होंने नवनिर्वाचित दायित्वधारियों को शुभकामनाएं देते हुए शाखा की सफलता की कामना की। इस अवसर पर विद्या भारती के प्रान्त मंत्री महेन्द्र दवे सहित हेमराज सोनी, अधिवक्ता मदन कुमावत, दामोदर मेहता, ओम राठी, मनसुख पालीवाल, भंवर लाल सियाक, बुधराम सियाग, मुलसिंह मोडरडी, दिनेश खत्री, श्रीबलभ व्यास, गोपाल चाण्डक आदि प्राथमिक सदस्य उपस्थित थे।