Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जन सहयोग से करवाई जा रही हराजरा तालाब की खुदाई

बाप न्यूज :  मालम सिंह की सिड्ड स्थित जन जन की आस्था का केंद्र हराजरा तालाब की जन सहयोग से खुदाई करवाई जा रही है। तालाब की खुदाई के लिए 3 जे...

बाप न्यूज : मालम सिंह की सिड्ड स्थित जन जन की आस्था का केंद्र हराजरा तालाब की जन सहयोग से खुदाई करवाई जा रही है। तालाब की खुदाई के लिए 3 जेसीबी व 15 ट्रेक्टर लगे हुए है। खुदाई का कार्य 6 दिन से चल रहा है। पहले दिन खुदाई के लिए मशीनरी बहुत कम थी। खुदाई कार्य प्रारंभ करने के साथ सोशल मीडिया पर सहयोग मांगने पर लोग सहयोग के लिए आगे आने लगे।

पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष मगसिंह भाटी, ठा. भंवरसिंह भाटी, कानसिंह, महेंद्रसिंह, जैसलाराम, रामलाल खिलेरी, मानाराम मांजू आदि की देखरेख में खुदाई कार्य चल रहा है। ठा. भंवरसिंह भाटी ने बताया कि पंचायत कल्याण सिंह सिड्ड, सोढादडा, सूरपुरा, मेहरामनगर सहित आसपास के समस्त गावों के ग्रामीणों जनसहयोग मिल रहा है। तालाब का खुदाई कार्य 6 दिनों से प्रगति पर है। भाटी ने बताया कि इस तालाबा की इससे पहले 2011 में खुदाई हुई थी। इस बार तालाब खाली होेने पर खुदाई करवाई जा रही है। दस सालो में तालाब में बड़ी तादाद में मिट्‌टी का जमाव हो गया। जिससे उसकी भराव क्षमता में भी प्रभाव पड़ा। तालाब पर आसपास के 40 गांवो के लोग आज भी निर्भर है। खुदाई हो जाने के बाद तालाब के सौंदर्यकरण का भी कार्य करवाया जाएगा।