Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

एसडीएम ने किया वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण

बाप न्यूज : बाप कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में रविवार काे भी वैक्सीनेशन का कार्य हुआ। उपखंड अधिकारी महावीरसिंह ने पीएचसी जांबा व रामाावि सोढ़ा...



बाप न्यूज : बाप कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में रविवार काे भी वैक्सीनेशन का कार्य हुआ। उपखंड अधिकारी महावीरसिंह ने पीएचसी जांबा व रामाावि सोढ़ादड़ा वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होने दोनों केंद्रो से संबधित गांवों में हुए अब तक वैक्सीनेशन की प्रगति भी ली। इन दोनों केंद्रो पर 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों के टीके लगाये जा रहे थे। उपखंड अधिकारी सिंह ने उपस्थित  पीईईओ, चिकित्सक व अन्य कार्मिकों को निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से शेष नहीं रहे। उन्होने डोर टू डोर सर्वे की भी प्रगति व मेडिसिन किट वितरण की जानकारी ली। जांबा पीएचसी में उपलब्ध ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन व अन्य संसाधनों की जानकारी लेकर प्रभारी चिकित्सक को आवश्यक निर्देश दिए।

बाप कस्बे में 360 व्यक्तियों के लगे टीके 

बाप कस्बे सहित दस केंद्रो पर रविवार को हुए वैक्सीनेशन में कुूल 511 व्यक्तियो के टीके लगे। इनमें 18 – 45 व 45 प्लस के व्यक्ति शामिल है। बाप कस्बे में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 18 -44 आयुवर्ग के 360 व्यक्तियों के वैक्सीन लगी। गर्मी की अधिकता को देखते हुए स्कूल के बाहरी गेट पर छाया के लिए छोटा सा टेंट भी लगाया गया, ताकि अधिक संख्या में लोग आने पर टेंट में रूक सके। शेष 9 वैक्सीनेशन सेंटरों पर 151 व्यक्तियों के टीके लगे। 

सोमवार को 8 केंद्रो पर होगा टीकाकरण 

सोमवार को भी बाप ब्लॉक में वैक्सीनेशन का कार्य जारी रहेगा। बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान ने बताया कि सोमवार को जांबा, सुभाषनगर, नेवा, टेकरा, सोढा़दड़ा, जेतड़ासर, केलनसर, व मानेवड़ा में 45+ आयु वर्ग के व्यक्तियाें के कोविशील्ड के प्रथम डॉज तथा जिन्हे कोविशील्ड की प्रथम डॉज लगाये हुए 84 दिन हो गए, वो द्वितीय डॉज लगा सकते है।