Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सोनाग्राफी मशीन की मांग को केंद्रीय मंत्री ने सीधा नकारा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया बाप सीएचसी का दौरा बाप न्यूज़ :  केंद्रीय मंत्री गजेद्रसिंह शेखावत ने शनिवार की दाेपहर में बाप पह...

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया बाप सीएचसी का दौरा

बाप न्यूज़ :  केंद्रीय मंत्री गजेद्रसिंह शेखावत ने शनिवार की दाेपहर में बाप पहुंचे तथा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया। अस्पताल में सभी वार्ड सहित कोविड केयर सेंटर को भी देखा। करीब आंधे घटे सीएचसी में रूके केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बैठक भी ली। बैठक में बाप कस्बे सहित ब्लॉक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा भी की। मंत्री ने बाप में अब तक कितनी सैंपलिंग हुई, एक्टीव केस कितने है, सर्वे में आईएलआई लक्षणों के मरीज कितने सामने आए आदि की जानकारी भी ली। 

केंद्रीय मंत्री के आने का समाचार सुनते ही भाजपा कार्यकर्ता सहित जनप्रतिनिधि व ग्रामीण भी अस्पताल पहुंचे। ग्रामीणों को उम्मीद थी कि केंद्रीय मंत्री कोरोना काल की स्थिति को देखते हुए ब्लॉक के सबसे बड़े इस अस्पताल को कुछ देंगे, लेकिन दिया कुछ नहीं। 

ग्रामीणों ने बाप अस्पताल में सोनाग्राफी मशीन की मांग रखी, मगर उन्होने उसे सिरे से खारिज करते हुए कहा कि जब उससे संबधित चिकित्सक ही नहीं है तो क्यो मांग रहे हो। चर्चा के दौरान सीएचसी में सोलर कंपनी द्वारा लगाये जा रहे ऑक्सीजन प्लांट पर असंतोष जताते हुए कहा कि इसे क्यों लगवा रहे हो। उसका उपयोग क्या है। अभी कोरोना मरीजो के लिए चलेगा। लेकिन आगामी दिनों में मरीज नही होंगे या एक मरीज के लिए अगर उसे चालू करेंगे ताे प्रतिदिन करीब 1500 रूपये बिजली खर्च आएगा, वह कौन भरेगा। 

इसके साथ ही उन्होने ऑक्सीजन प्लांट के साथ स्टोरेज क्षमता की मशीन लगाने का सुझाव एसडीएम महावीरसिंह को देते हुए कहा कि वे संबधित सोलर कंपनी से उसे पूरा करवाएं। 

केंद्रीय मंत्री ने सीएचसी में 15 बेड का अगल से वार्ड बनाने को कहा। वार्ड में बेसिक सभी सुविधाएं हो, ताकि भविष्य में उसका अच्छा उपयोग लिया जा सके। उन्होने तहसीलदार को भी वार्ड बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।  

इस दौरान विधायक पबाराम विश्नोई, पूर्व मंडल अध्यक्ष मगसिंह भाटी, भैरूसिंह भाटी, मंडल अध्यक्ष हरि माडपुरा, रवि पालीवाल, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष यार मोहम्मद नूरे की भुर्ज, हरीश पालीवाल, मागीलाल पालीवाल, टीकुराम मेगवाल सहित कई गणमान्य लोग मौजुद रहे। 

सरपंच ने की दो करोड़ का विशेष पैकेज देने की मांग

केंद्रीय मंत्री शेखावत को कई ग्रामीणों ने अपनी मांगों के ज्ञापन सौंपे। इसके साथ ही सरपंच लीलादेवी जगदीश पालीवाल ने मंत्री को दिये ज्ञापन में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आधुनिकर के लिए सांसद निधी कोष से 2 करोड़ रूपये स्वीकृति करने की मांग की है। ज्ञापन में सरपंच ने लिखा कि बाप उपखंड क्षेत्रफल की दृष्टि सबसे बड़ा उपखंड है। आसपास के दर्जनों गांवो के लोग इसी अस्पताल में चिकित्सा सुविधा के लिए आते है, लेकिन आधुनिक संसाधनो की कमी के चलते अधिकांश मरीजों को बेहतर उपचार नही मिल पा रहा। ग्रामीणों को उपचार के लिए 160 से 185 किमी दूर बीकानेर या जोधपुर जाना पड़ता है। कोविड महामारी में आधुनिक संसाधनों की कमी क्षेत्र की जनता को समय समय पर महसूस हो रही है। 

सरपंच ने इसके अलावा कस्बा स्थित एतिहासिक प्राचीन मेघराजसर तालाब की क्षमतावर्द्धन, सुदृढ़ीकरण एवं सुरक्षा व्यवस्था कराने तथा बाप में संचालित उपडाकर घर में पोस्टमैन के पद सृजित कर उन पर नियुक्त करवाने की मांग रखी। कस्बा स्थित श्रीऋषि गोपाल गौशाला अध्यक्ष धुड़चंद कोठारी ने गौशाला में ऑफिस एवं चारा गोदाम निर्माण करवाने की मांग की। भाजपा मंडल बाप अध्यक्ष हरीमाडपुरा ने कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सांसद निधी से आधुनिकरण उपकरणें के लिए राशि स्वीकृति करने की मांग की।